22.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar News Bulletin: एक नजर में पढ़ें आज 18 अक्टूबर की बिहार से जुड़ी अहम खबरें

Bihar News Bulletin: बिहार में सियासी हलचल से लेकर अपराध और शिक्षा से जुड़ी हर तरह की घटनाओं की खबर यहां पढ़ें. साथ ही ताजा खबरों से अपडेट रहने के लिए बने रहें prabhatkhabar.com के साथ.

Patna University में जमकर हुई बमबाजी और पत्थरबाजी

Patna University में छात्र संघ चुनाव की घोषणा से पहले जमकर बमबाजी हुई है. साथ ही, पत्थरबाजी में तीन लोग घायल हुए हैं. बताया जा है कि विवि में ये झड़प मिन्टो और जैक्शन होस्टल के छात्रों के बीच हुई है. घटना की सूचना मिलते ही, टाउन डीएसपी अशोक कुमार सिंह मौके पर पहुंच गए हैं. इसके साथ ही, विवि कैंपस में बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया और हास्टल के छात्रों पर भी नजर रखी जा रही है. गौरतलब है कि छात्रों के दो गुटों के बीच ये झड़प तब हुई है जब आज विवि के छात्र संघ चुनाव की घोषणा होने वाली है. (विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

तेजस्वी की जमानत पर तेज प्रताप

सीबीआई की विशेष अदालत ने दोनों पक्षों की सुनवाई के बाद तेजस्वी यादव के जमानत को बरकरार रखा है. इस फैसले के बाद राजद कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दौड़ गई है. वहीं, पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि विरोधी तो हमारे ऊपर शुरू से लगे हुए हैं. हम लोग काम कर रहे हैं. भगवान भी देख रहे हैं कौन सही है और कौन गलत है. (विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

गोपालगंज में ओवैसी की पार्टी AIMIM को झटका

बिहार उपचुनाव 2022 का घमासान अब तेज हो गया है. अगले महीने 3 नवंबर को मोकामा और गोपालगंज विधानसभा सीट पर मतदान होना है. दोनों सीटों पर नामांकन की प्रक्रिया पूरी हो गयी है. गोपालगंज सीट पर इसबार मुकाबला दिलचस्प बन गया है. चार उम्मीदवारों के बीच कौन बाजी मारेगा ये सवाल अब 6 नवंबर तक के लिए एक रहस्य ही है. वहीं गोपालगंज में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM की एंट्री हो चुकी है. AIMIM उम्मीदवार अब्दुल सलाम का चुनाव चिन्ह बदल दिया गया है. (विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

NH 119 ए बनने का रास्ता हुआ साफ

भारतमाला योजना के राष्ट्रीय राज्यमार्ग 119 ए पटना-आरा-सासाराम फोर लेन सड़क निर्माण कार्य का प्रारंभिक अधिसूचना जारी होने का रास्ता साफ हो गया है. इस परियोजना को लेकर जिले के 53 राजस्व ग्राम के भूमि का अधिग्रहण कार्य करना है, जिसमें 31 का पूरा भी हो गया है. उल्लेखनीय है कि इस सड़क परियोजना को लेकर जिले के पांच प्रखंडों के 53 राजस्व गांवों के भूमि को अधिग्रहित किया जायेगा. (विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

मोतिहारी में छात्रा को ट्रक ने रौंदा

मोतिहारी के कल्याणपुर पीपराकोठी पथ पर बलथरवा गांव के समीप कंटेनर की ठोकर से छात्रा की मौत हो गयी. घटना के बाद स्थानीय लोगों ने चालक सहित कंटेनर को पकड़कर पुलिस को सौपा. इस दौरान आक्रोशितों ने कंटेनर को क्षतिग्रस्त कर दिया. आक्रोशित लोगों ने मुआवजे की मांग को लेकर को लेकर राजमार्ग पीपराकोठी मुख्य चौराहे को जाम कर दिया है. जिसके वजह से दोनों दिशा में वाहनों की लंबी कतारें खड़ी रही. करीब एक घंटे बाद स्थानीय पुलिस प्रसाशन की पहल पर घंटों बाद जाम को समाप्त कराया गया. (विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

सीतामढ़ी में CSP संचालक से लूट 

बिहार के सीतामढ़ी जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां बेखौफ बदमाशों ने एक सीएसपी संचालक को गोली मारकर लगभग 7.50 लाख रुपये लूट लिये. जानकारी के मुताबिक गोली लगने के बाद सीएसपी संचालक ने लगभग दो किमी तक बदमाशों को पीछा किया. इसके बाद बदमाशों ने सीएसपी संचालक के पैर में दूसरी गोली मार दी. जिसके बाद पीड़ित बीच सड़क पर गंभीर रूप से घायल होकर गिर गया. घटना परिहार थाना क्षेत्र के परसा चौक के पास की है. (विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

पटना में तीन गुना बढ़ी प्लेटलेट्स की मांग

पटना में बढ़ रहे डेंगू मरीजों की संख्या के साथ अब प्लेटलेट्स की मांग बढ़ गयी है. यहां प्रतिदिन करीब 120 से 150 यूनिट प्लेटलेट्स की खपत हो रही है. ऐसे में अब ब्लड डोनर्स भी नहीं मिल रहे है. इस वजह से मरीजों के परिजनों को दूसरे जगहों से प्लेटलेट्स की व्यवस्था करनी पड़ रही है. (विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

शेखपुरा के 11 मजदूर कश्मीर में बनाए गए बंधक

बिहार के लिए रोजगार सबसे बड़ा मुद्दा रोजगार है. प्रदेश के लोग रोजगार के लिए देश के अन्य राज्यों में प्रवास करते हैं. वहीं, जिले से एक बड़ी खबर है. जिले के 11 मजदूरों को कश्मीर में बंधक बनाए जाने का मामला सामने आया है. पीड़ित के परिजनों ने प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है. (विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

बिहार की हवा हुई जहरीली

बिहार वासियों के लिए एक अच्छी खबर नहीं आई है. एयर क्वालिटी इंडेक्स जारी किया गया है. इसमें बिहार के कई शहरों का हवा बहुत ही खराब स्थिति में है. इसमें पटना, मुजफ्फरपुर, गया सहित कई शहर शामिल हैं. मोतिहारी का सबसे खराब हवा है. जिसका इंडेक्स 242 है. खराब एक्यूआई वाले शहर में सांस संबंधित बीमार लोगों की परेशानी बढ़ जाती है. (विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

BPSC AAO के मेंस एग्जाम के लिए शुरू हुआ रजिस्ट्रेशन

बीपीएससी के अससिस्टेंट ऑडिट ऑफिसर के प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम आयोग ने सोमवार को जारी कर दिया है. इस परीक्षा में सफल हुए अभ्यर्थी मंगलवार 18 अक्टूबर से मुख्य परीक्षा (MAINS) के लिए आवेदन कर सकेंगे. आवेदन क आखिरी तिथि 28 अक्टूबर होगी. आवेदन फॉर्म में आरक्षण कोटी और वैकल्पिक विषय को एडिट करने के लिए 24 से 28 अक्टूबर तक का वक्त दिया गया है. (विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें