24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

DA Hike: UP के कर्मचारियों-पेंशनरों को योगी का दिवाली गिफ्ट, बोनस के साथ में DA में 4 परसेंट बढ़ोतरी

योगी सरकार ने कर्मचारियों के लिए बोनस और और महंगाई भत्ता और महंगाई राहत बढ़ाने का ऐलान किया है. ऐसे में अब राज्य के कर्मचारियों को 6908 रुपये का बोनस दिया जाएगा. साथ ही महंगाई भत्ता और महंगाई राहत में चार परसेंट की बढ़ोतरी की गई है.

Lucknow News: योगी सरकार (Yogi Govt) ने दिवाली से पहले अपने राज्य कर्मचारियों और पेशनरों को बढ़ा तोहफा दिया है. सरकार ने कर्मचारियों के लिए बोनस, महंगाई भत्ता (DA) और महंगाई राहत (DR) बढ़ाने का ऐलान किया है. ऐसे में अब राज्य के कर्मचारियों को 6908 रुपये का बोनस दिया जाएगा. साथ ही महंगाई भत्ता और महंगाई राहत में चार परसेंट की बढ़ोतरी की है. वहीं दूसरी ओर सोमवार को पीएम किसान के तहत 12वीं किस्त ट्रांसफर कर दिवाली से पहले केंद्र किसानों को बड़ी राहत दी है.

 योगी सरकार ने महंगाई भत्ता बढ़ाकर 38 प्रतिशत किया

दरअसल, राज्य कर्मचारियों को अब तक 34 प्रतिशत महंगाई भत्ता दिया जाता था, लेकिन अब इसे बढ़ाकर 38 प्रतिशत कर दिया गया है. यह बढ़ोतरी 1 जुलाई 2022 से लागू करने की घोषणा की गई है. मुख्यमंत्री योगी ने बताया कि, महंगाई भत्ता और महंगाई राहत की दर में ये बढ़ोतरी एक जुलाई 2022 से लागू की जाएगी. ऐसे में अब कर्मचारियों को जुलाई, अगस्त और सितबंर (पिछले तीन महीनों) का एरियर भी दिया जाएगा.

सीएम योगी ने कर्मचारियों ओर पेंशनरों को दी बधाई

इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कर्मचारियों ओर पेंशनरों को बधाई देते हुए ट्वीट कर लिखा, ‘उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य कर्मचारियों और पेंशनरों/पारिवारिक पेंशनरों के महंगाई भत्ते व महंगाई राहत की दर 34% को 01 जुलाई, 2022 से बढ़ाकर 38% कर दिया है. वहीं, वित्तीय वर्ष 2021-22 हेतु प्रत्येक कर्मचारी को ₹6,908 बोनस देने का निर्णय लिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें