25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड में जल्द खुलेगा कौशल विकास विश्वविद्यालय : CM हेमंत सोरेन

झारखंड सरकार की महत्वाकांक्षी 'आपकी योजना-आपकी सरकार-आपके द्वार' अभियान के तहत बोकारो पहुंचे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) . वहां उन्होंने लाभुकों के बीच 542 करोड़ रुपये की परिसंपत्ति का वितरण किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि झारखंड में बहुत जल्द कौशल विकास विश्वविद्यालय खुलेगा.

Bokaro News: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) ने कहा कि युवाओं में कौशल विकास के लिए विश्वविद्यालय जल्द खोला जायेगा, ताकि युवा प्रशिक्षित होकर दक्ष बन सकें और रोजगार के विभिन्न आयाम में जौहर दिखा सकें. बोकारो के बियाडा क्षेत्र में टेक्नोलॉजी सेंटर को मंजूरी मिल गयी है. इससे रोजगार के नये आयाम विकसित होंगे. युवाओं को रोजगार मिलेगा. साथ ही 50000 शिक्षकों की बहाली की जायेगी, ताकि शिक्षण संस्थान बेहतर हों.

सरकारी स्कूलों की व्यवस्था सुधारने की पहल

हेमंत सोरेन सोमवार को बोकारो के सेक्टर पांच स्थित पुस्तकालय मैदान में आयोजित आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम में बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों की व्यवस्था सुधारने व इन्हें डीपीएस व डीएवी के समकक्ष स्थापित करने की दिशा में काम चल रहा है. इसके तहत शिक्षक व प्राचार्य को आइआइएम में प्रशिक्षित किया जा रहा है. विद्यार्थियों को गुणवत्तायुक्त शिक्षा प्रदान करने के लिए कई कदम उठाये जा रहे हैं. इससे पहले मुख्यमंत्री ने 39649.70 लाख रुपये की लागत से बनी योजनाओं का उद्घाटन किया. साथ ह, 14573.18 लाख रुपये की योजनाओं का शिलान्यास किया. हेमंत सोरेन ने लाभुकों के बीच 542 करोड़ रुपये की परिसंपत्ति का वितरण किया.

Also Read: प्रभात खबर संवाद कार्यक्रम में बोले बाबूलाल मरांडी- स्थानीयता, OBC आरक्षण पर सरकार की नीयत साफ नहीं
परिसंपत्ति और योजनाओं का किया उद्घाटन

  • 542 करोड़ की परिसंपत्ति का वितरण

  • 39649.70 लाख रुपये की योजनाओं का उद्घाटन

  • 14573.18 लाख की योजनाओं का शिलान्यास

Also Read: बोकारो में स्कूली बच्चियों से मिले CM हेमंत सोरेन, पढ़ाई बीच में नहीं छोड़ने की दी सलाह

सालों-साल से लंबित योजनाओं को पूरा किया सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि साल 2021 में सरकार ने आपके द्वार कार्यक्रम की शुरुआत की थी. लोग बुनियादी सुविधा के साथ रोजगारपरक योजनाओं से जुड़ रहे हैं. श्री सोरेन ने कहा कि 2019 में सरकार बनने के बाद कोरोना का दौर आया. दो साल तक लोगों को इस संक्रमण से बचाने का काम हुआ. इसके बाद विकास कार्य शुरू हुआ.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें