24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Motihari: चकिया ग्रामीण बैंक लूट में शामिल कुख्यात अपराधी राजकुमार मारा गया, मधुबन में मिला शव

Motihari के मधुबन में गवंद्रा ग्रामीण बैंक लूट में शामिल मुजफ्फरपुर का अपराधी राजकुमार राय मारा गया. सोमवार सुबह खून से लथपथ उसका शव मधुबन थाने के बिजधरिया सरेह में बुढ़ी गंडक के बाये तटबंध के किनारे लावारिस हालत में मिला. उसके शरीर के चार-पांच जगहों पर गोली के निशान थे.

Motihari के मधुबन में गवंद्रा ग्रामीण बैंक लूट में शामिल मुजफ्फरपुर का अपराधी राजकुमार राय मारा गया. सोमवार सुबह खून से लथपथ उसका शव मधुबन थाने के बिजधरिया सरेह में बुढ़ी गंडक के बाये तटबंध के किनारे लावारिस हालत में मिला. उसके शरीर के चार-पांच जगहों पर गोली के निशान थे. सिर के अलावा बाये कंधा, छाती सहित पीठ पर दो गोली लगी थी. ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंच छानबीन की. मृतक के पॉकेट से 315 बोर का दो जिंदा कारतूस व नाइन एमएम पिस्टल का चार खोखा बरामद हुआ. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

साहेबगंज का रहने वाला है अपराधी

मृतक मुजफ्फरपुर जिले के साहेबगंज थाना अंतर्गत रामपुर भिखनपुरा का रहने वाला था. उसकी हत्या की सूचना पर उसका सगा बहनोई मुकेश यादव दोस्तों के साथ सदर अस्पताल पहुंचा. पोस्टमार्टम करा कागजी प्रक्रिया के बाद पुलिस ने राजकुमार के शव को उसके बहनोई मुकेश यादव को सौंप दिया. बताते चले कि 27 जुलाई 2022 को अपराधियों ने चकिया गवंद्रा ग्रामीण बैंक से दिन-दहाड़े एक लाख रूपये लूट लिया था. पुलिस ने काफी प्रयास कर मुकेश को लूट की राशि के साथ आठ अगस्त को गिरफ्तार किया. अचानक तबीयत खराब होने पर पुलिस उसे सदर अस्पताल लेकर आयी, जहां डॉक्टरों ने इलाज के लिए उसे भर्ती कर लिया. नौ अगस्त की रात पुलिस को चकमा दे हथकड़ी के साथ फरार हो गया था. वह कोलकत्ता पुलिस की कस्टडी से भी भागा हुआ था. वहां भी लूट के एक मामले में पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था.

मामले की छानबीन कर रही पुलिस

पूर्वी चंपारण के एसपी डॉ कुमार आशीष ने बताया कि राजकुमार पेशेवर अपराधी था. प्रथम दृष्टया पैसा बटवारा के विवाद में उसके ही गिरोह के सदस्यों ने गोली मार उसकी हत्या की है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. उसपर लूट व आर्म्स एक्ट के नौ मामले दर्ज है, जिसमें कोलकत्ता के साथ मोतिहारी व मुजफ्फरपुर की पुलिस उसकी तलाश कर रही थी. उसने कोलकत्ता के बेलघाट थाना क्षेत्र में 21 जनवरी 2022 को लूट की एक बड़ी घटना को अंजाम दिया था, जिसमें पुलिस ने उसे गिरफ्तार भी किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें