26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अलीगढ़ में मुस्लिमों ने मंदिर में पढ़ा हनुमान चालीसा, गलत तरीका बताने वालों को ज्योतिषाचार्य ने दिया जवाब

Aligarh News: एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में हनुमान मंदिर में कुछ युवक और बच्चे हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे हैं, जिसमें से एक हिंदू युवक हनुमान चालीसा पढ़ रहा है, तो अन्य मुस्लिम बच्चों समेत 12 युवक चालीसा को दोहरा रहे हैं.

Aligarh News: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. 1 मिनट 5 सेकंड के इस वीडियो में हनुमान मंदिर में कुछ युवक और बच्चे हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे हैं, जिसमें से एक हिंदू युवक हनुमान चालीसा पढ़ रहा है, तो अन्य मुस्लिम बच्चों समेत 12 युवक चालीसा को दोहरा रहे हैं. यह वीडियो इगलास क्षेत्र के गांव चंदफरी का बताया जा रहा है.

मंदिर में मुस्लिम युवकों ने किया हनुमान चालीसा का पाठ

दरअसल, सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि, हनुमान मंदिर में एक हिंदू युवक बीच में बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ कर रहा है, तो उसके पास में बैठे 12 मुस्लिम पाठ को दोहरा रहे हैं, जिसमें कुछ बच्चे भी पाठ करते हुए दिख रहे हैं. हनुमान चालीसा के पाठ के बाद सभी ने मिलकर जय-जय श्री राम और जय हनुमान के नारे भी लगाए.

इगलास में चंदफरी स्थित मंदिर का है वीडियो

वायरल वीडियोअलीगढ़ के इगलास में चंदफरी के श्री हनुमान मंदिर का बताया जा रहा है, जिसमें भारतीय हिंदू सेना के जिलाध्यक्ष सचिन शर्मा ने कुछ लोगों को मंदिर में बिठाकर हनुमान चालीसा का पाठ किया और अन्य ने उसको दोहराया.

पीठ करके हनुमान चालीसा पाठ करना धार्मिक रूप से गलत नहीं

वीडियो में देखा जा सकता है कि, हनुमान जी की प्रतिमा के आगे बैठकर कुछ लोग पाठ कर रहे हैं, जिसे देखने के बाद कुछ लोगों ने इसे गलत बताया है. उनका कहना है कि सभी लोग हनुमान जी की ओर पीठ करके बैठे हैं जोकि गलत है. वहीं हमने जब इस संबंध में ज्योतिषाचार्य पंडित ह्रदय रंजन शर्मा से बात की तो उन्होंने बताया कि, विष्णु और गणेश भगवान की प्रतिमा की ओर पीठ करके बात नहीं करना चाहिए, परंतु हनुमान जी अमर और संकट मोचन है, उनकी ओर पीठ करके हनुमान चालीसा पाठ करना धार्मिक रूप से गलत नहीं है.

रिपोर्ट- चमन शर्मा, अलीगढ़

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें