27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची और गुमला अंचल में चलेगा अभियान, बिजली के बकायेदारों का कल से कटेगा कनेक्शन

रांची और गुमला अंचल के 50 हजार उपभोक्ताओं के पास बिजली निगम का करोड़ों रुपये से ज्यादा का बकाया है. इसे देखते हुए विभाग एक दिन में 2,250 उपभोक्ताओं का कनेक्शन काटने का लक्ष्य तय किया है.

Ranchi News: झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड (जेबीवीएनएल) दीपावली से पहले राजस्व वसूली बढ़ाने की कवायद कर रहा है. इसके तहत बड़े बकायेदारों का बिजली कनेक्शन काटा जायेगा. इसके लिए रांची आपूर्ति अंचल के सभी छह डिविजनों के साथ ही गुमला अंचल के खूंटी, तोरपा, गुमला, घाघरा, लोहरदगा, कुडू, सिमडेगा, कामडारा, कोलेबिरा में सोमवार से बड़ा अभियान चलाया जायेगा. जेबीवीएनएल के 10 प्रमंडलों में रोजाना के हिसाब से लक्ष्य तय किये गये हैं.

Also Read: झारखंड में आज से 21 घाटों से मिलेगा बालू, NGT की रोक हटी, इस वेबसाइट पर जाकर करनी होगी बुकिंग

उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटने की योजना

अभियान को शुरू करने के लिए महाप्रबंधक प्रभात कुमार श्रीवास्तव ने शनिवार को अभियंताओं के साथ ऑनलाइन बैठक की. उन्होंने बड़े देनदारों की बिजली काटने के निर्देश दिये. अभियान के जरिये इस महीने 84.50 करोड़ रुपये वसूली का लक्ष्य रखा गया है. इसके तहत गांव में पांच हजार, जबकि शहरी क्षेत्र में 10 हजार से ज्यादा के बिजली बिल जमा न करनेवाले सभी उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटने की योजना बनायी गयी है.

Also Read: सरकार की तरह चलेगा पंचायती राज : CM हेमंत सोरेन

10 हजार से ऊपर के हैं 50 हजार बड़े डिफॉल्टर

रांची और गुमला अंचल के 50 हजार उपभोक्ताओं के पास बिजली निगम का करोड़ों रुपये से ज्यादा का बकाया है. इसे देखते हुए विभाग एक दिन में 2,250 उपभोक्ताओं का कनेक्शन काटने का लक्ष्य तय किया है.

Also Read: जमशेदपुर के साकची में छात्रा के कपड़े उतरवाने की आरोपी शिक्षिका को जेल, परिजनों का हंगामा

बिजली काटने के लिए 90 टीमों का गठन

बिजली कनेक्शन काटने के लिए विभाग ने सभी डिविजन में 90 नयी टीमों का गठन किया है. सबसे ज्यादा रांची के पांच क्षेत्रों में सर्वाधिक 12 टीमों को इस अभियान में लगाया गया है. टीम में कार्यपालक अभियंता, सहायक अभियंता, कनीय अभियंता और कार्यकारी एजेंसी के प्रतिनिधि और ऊर्जा मित्र शामिल रहेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें