29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand : नेशनल एथलीट आशा किरण बारला ने 800 मीटर रेस में जीता गोल्ड, ट्रैक पर दौड़ते टीवी पर देखे परिजन

कुवैत में आयोजित एशियन यूथ चैंपियनशिप में झारखंड के गुमला की नेशनल एथलीट आशा किरण बारला ने 800 मीटर रेस में स्वर्ण पदक जीता है. इस क्षण को उसके परिजनों से टीवी पर देखा. आपको बता दें कि गुमला उपायुक्त सुशांत गौरव की पहल पर आशा किरण बारला के घर पहुंचकर प्रशासन ने टीवी उपलब्ध कराया.

Jharkhand News: कुवैत में आयोजित एशियन यूथ चैंपियनशिप में झारखंड के गुमला की नेशनल एथलीट आशा किरण बारला ने 800 मीटर रेस में स्वर्ण पदक जीता है. इस क्षण को उसके परिजनों से टीवी पर देखा. आपको बता दें कि गुमला उपायुक्त सुशांत गौरव की पहल पर आशा किरण बारला के घर पहुंचकर प्रशासन ने टीवी उपलब्ध कराया. जिला खेल पदाधिकारी हेमलता बून कामडारा प्रखंड स्थित गांव पहुंचीं. डीएसओ ने आशा की मां व बहन के हाथों टीवी सौंपते हुए कहा था कि अब आप अपनी बिटिया को राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर के ट्रैक पर दौड़ते हुए टीवी पर देख पायेंगे. कुवैत में एशियन यूथ चैंपियनशिप-2022 का आयोजन 13 अक्टूबर से शुरू है. इसका समापन 16 अक्टूबर को है.

डीसी के प्रति जताया आभार

परिवार के लोगों ने प्रभात खबर के माध्यम से गुमला उपायुक्त से अनुरोध किया था कि उन्हें बेटी को नेशनल ट्रैक पर दौड़ते हुए देखने की इच्छा है, परंतु उनके घर में टीवी नहीं है. गरीबी के कारण परिवार के पास इतना पैसा नहीं है कि वे टीवी खरीद पायें. प्रभात खबर ने आशा किरण बारला के परिवार की बात को गुमला उपायुक्त सुशांत गौरव के समक्ष रखा. उपायुक्त ने मामले को गंभीरता से लिया. उन्होंने 24 घंटे के अंदर आशा किरण के घर पहुंचाकर टीवी की व्यवस्था करायी. टीवी मिलने के बाद परिवार के सदस्यों में खुशी है. परिवार के लोगों ने गुमला उपायुक्त का आभार प्रकट किया है. आज परिजनों ने आशा को ट्रैक पर दौड़ते हुए रिकॉर्ड बनाते टीवी पर देखा.

Also Read: Jharkhand News: मानव तस्करी के खिलाफ एक्शन, दिल्ली में बेची गयीं 3 लड़कियां मुक्त, 3 तस्करों को जेल

कामडारा की बेटी है आशा किरण बारला

इधर, उपायुक्त ने ट्वीट कर कुवैत में आयोजित एशियन यूथ चैंपियनशिप-2022 में आशा किरण के भाग लेने की जानकारी देते हुए बधाई दी है. आपको बता दें कि इससे पहले उपायुक्त की पहल पर फीफा वर्ल्ड कप में भाग ले रही फुटबॉलर अष्टम उरांव व सुधा अंकिता तिर्की के घर भी टीवी उपलब्ध करायी गयी थी. उपायुक्त खेल व खिलाड़ियों को बढ़ावा देने में लगे हुए हैं. डीएसओ हेमलता बून ने कहा कि परिवार के लोग टीवी पाकर काफी खुश हैं. आशा किरण देश की सबसे बड़ी एथलीट है. यह हमारे गुमला के लिए गौरव की बात है कि आशा कामडारा प्रखंड की बेटी है.

रिपोर्ट : दुर्जय पासवान, गुमला

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें