25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP PET 2022: ‘हवाई निरीक्षण से जमीनी मुद्दे नहीं दिखते,’ छात्रों की परेशानी देख सरकार पर भड़के वरुण गांधी

आज UPSSSC PET परीक्षा का आयोजन हो रहा है. दो दिन चलने वाली इस परीक्षा के लिए पहली पाली सुबह 10 बजे से शुरू हो चुकी है. इस बीच छात्रों को परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने के लिए काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. परिवहन के पर्याप्त इंतजाम न होने को लेकर वरुण गांधी ने छात्रों के हक में आवाज उठाई है.

UPSSSC PET 2022: उत्तर प्रदेश में आज UPSSSC PET परीक्षा का आयोजन हो रहा है. दो दिन चलने वाली इस परीक्षा के लिए पहली पाली सुबह 10 बजे से शुरू हो चुकी है, जबकि दूसरी पाली दोपहर तीन से पांच बजे तक चलेगी. अभ्यर्थियों को परीक्षा से 30 मिनट पहले एग्जाम सेंटर तक पहुंचना होता है, जोकि परिवहन के पर्याप्त इंतजाम न होने के कारण किसी चुनौती से कम नहीं है. इस बीच पीलीभीत सांसद वरुण गांधी ने छात्रों के हक में आवाज उठाई है, और सरकार का घेराव किया है.

‘हवाई निरीक्षण’ से ‘जमीनी मुद्दे’ नहीं दिखते- वरुण गांधी

बीजेपी नेता वरुण गांधी ने ट्वीट कर लिखा, ‘यूपी बाढ़ की चपेट में हैं और 37 लाख से अधिक छात्र PET की परीक्षा देने निकले हैं. प्रश्नपत्र हल करने से बड़ी चुनौती सेंटर तक पहुंचना है. छात्रों की निरंतर मांग के बाद भी ना परीक्षा टाली गयी ना यातायात के पुख्ता इंतजाम किए गए. शायद ‘हवाई निरीक्षण’ से ‘जमीनी मुद्दे’ नहीं दिखते.’

‘प्रश्न पत्र हल करने से बड़ी चुनौती परीक्षा केंद्रों तक पहुंचना’

वरुण गांधी ने बाढ़ प्रभावित इलाकों में प्रारंभिक योग्यता परीक्षा न तो स्थगित करने और न ही छात्रों के परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने के लिए ‘परिवहन के पर्याप्त इंतजाम’ करने को लेकर शनिवार को राज्य सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हाल ही में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने पर तंज कसते हुए कहा, ‘जमीनी हकीकत हवाई सर्वेक्षणों से नहीं दिखाई देती. उन्होंने कहा कि राज्य बाढ़ की चपेट में है और 37 लाख से अधिक छात्र पीईटी की परीक्षा देने निकले हैं. उन्होंने दावा किया कि छात्रों के लिए प्रश्न पत्र हल करने से बड़ी चुनौती परीक्षा केंद्रों तक पहुंचना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें