22.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

तमिलनाडु के सरकारी स्कूल में 100 से अधिक बच्चों की अचानक बिगड़ी तबीयत, जांच जारी

छात्रों की तबीयत दोपहर का खाना खाने के बाद खराब हुई. इसकी जानकारी मिलते ही स्कूल परिसर में चिकित्सकों की टीम पहुंची और छात्रों का उपचार शुरू किया गया.

तमिलनाडु के होसूर में एक सरकारी स्कूल में सैकड़ों छात्रों के बेहोश होने और उल्टी होने की खबर मिलने के बाद खलबली मच गई. बताया जा रहा है कि स्कूल परिसर में बने सेप्टिक टैंक से गैस का रिसाव होने के बाद छात्रों को उल्ही होने लगी और छात्र बेहोश होने लगे, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. फिलहाल सूचना मिलने पर स्कूल में मेडिकल टीम को तैनात किया गया है. वहीं. अधिकारी कारण का पता लगाने में जुटे हैं.

दोपहर का खाना खाने के बाद बिगड़ी तबीयत

यह घटना कृष्णआगिरि जिले के होसुर की बताई जा रही है. मीडिया से बात करते हुए अधिकारियों ने बताया कि छात्रों की तबीयत दोपहर का खाना खाने के बाद खराब हुई. इसकी जानकारी मिलते ही स्कूल परिसर में चिकित्सकों की टीम पहुंची और छात्रों का उपचार शुरू किया गया. उन्होंने बताया कि छात्रों की तबीयत फिलहाल स्थिर हैं और चिकित्सकों की निगरानी में सभी बच्चों की देखरेख की जा रही है.

जहरीली गैंस का रिसाव की आशंका

100 से अधिक छात्रों की अचानक तबीयत बिगड़ने के कारण पूछे जाने पर अधिकारियों ने अबतक को स्पष्ट जवाब नहीं दिया है. अधिकारियों को संदेह है कि हवा में जहरीली गैसों का रिसाव हुआ है, जिसके बाद छात्रों की तबीयत बिगड़ी है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारी को इस बात का संदेह है कि हवा में जहरीली गैस फैला, जहां स्कूल में मौजूद बच्चों ने सांस ली जिसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ने लगी. सभी बच्चे कक्षा 6 और 7 के बताए जा रहे हैं.

Also Read: Bihar: अररिया के कुर्साकांटा में प्राइवेट स्कूल के 17 छात्रों की बिगड़ी सेहत, 9 छात्रों को किया गया रेफर
अस्पताल में 60 से अधिक छात्र भर्ती

स्वास्थ्य अधिकारियों की माने तो अस्पताल में 60 से अधिक स्कूली छात्रों को भर्ती कराया गया है. हालांकि उनकी स्थिति स्थिर है. स्वास्थ्य अधिकारी भी अचानक तबीयत बिगड़ने के कारणों का पता लगाने में जुटे हैं. वहीं. इसकी जानकारी मिलते ही प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की टीम स्कूल पहुंची. जहां उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारी के साथ मिलकर घटना के कारण का पता लगा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें