27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बोकारो में दो दिवसीय तीसरा झारखंड साइंस फिल्म फेस्टिवल शुरू, पहले दिन “लाइफ ऑफ़ स्नेल” फिल्म की एंट्री

बीएसएल के मानव संसाधन विकास केंद्र के मुख्य प्रेक्षागृह में साइंस फ़ॉर सोसाइटी झारखंड तथा बीएसएल के संयुक्त तत्वावधान में दो दिवसीय तीसरे झारखंड साइंस फिल्म फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है. फिल्म फेस्टिवल का उद्घाटन बीएसएल के निदेशक प्रभारी अमरेन्दु प्रकाश ने की.

Jharkhand Science Film Festival : बीएसएल के मानव संसाधन विकास केंद्र के मुख्य प्रेक्षागृह में साइंस फ़ॉर सोसाइटी (झारखंड) तथा बीएसएल के संयुक्त तत्वावधान में दो दिवसीय तीसरे झारखंड साइंस फिल्म फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है. फिल्म फेस्टिवल का उद्घाटन शुक्रवार को बीएसएल के निदेशक प्रभारी अमरेन्दु प्रकाश ने बोकारो विधायक बिरंची नारायण व उपायुक्त बोकारो कुलदीप चौधरी की उपस्थिति में किया. इस अवसर पर जनरल सेक्रेटरी (एसएफएस, झारखंड), डीएनएस आनंद, मुख्य महाप्रबंधक प्रभारी (नगर सेवाएं) सह चेयरमैन (एसएफएस, बोकारो) बीएस पोपली, महाप्रबंधक (शिक्षा) सह चीफ एडवाइजर (एसएफएस, बोकारो) मीनम मिश्रा, सेक्रेटरी (एसएफएस, बोकारो), राजेन्द्र कुमार सहित अन्य गणमान्य अतिथि, बीएसएल संचालित विभिन्न विद्यालयों, बोकारो के निजी विद्यालयों के शिक्षक, शिक्षिकाएं, छात्र व छात्राएं उपस्थित थे.

वैज्ञानिक सोच को इस सदी की जरूरत

फेस्टिवल का उद्घाटन अतिथियों ने दीप प्रज्वलित कर किया. बीएस पोपली ने अतिथियों का स्वागत किया. डीएनएस आनंद ने साइंस फिल्म फेस्टिवल के बारे में जानकारी दी. बीएसएल के निदेशक प्रभारी अमरेंदु प्रकाश ने वैज्ञानिक सोच को इस सदी की जरूरत बताते हुए विज्ञान फिल्म फेस्टिवल जैसे कार्यक्रम की प्रासंगिकता को रेखांकित किया. उन्होंने कहा : बीएसएल प्रबंधन ऐसे आयोजनों के लिए तत्पर है और भविष्य में भी इसे आगे बढ़ाने के लिये प्रयासरत रहेगा. विधायक बोकारो बिरंची नारायण ने इस तरह के आयोजन के लिए सेल-बोकारो इस्पात प्रबंधन की सराहना की और आगे इसे और भी वृहद पैमाने पर करने का सुझाव दिया ताकि बड़ी संख्या में लोग लाभान्वित हो सके. उपायुक्त बोकारो कुलदीप चौधरी ने इस तरह के कार्यक्रम को बच्चों सहित जन सामान्य में वैज्ञानिक सोच विकसित करने के संदर्भ में एक महत्वपूर्ण पहल बताया.

फिल्म “लाइफ ऑफ़ स्नेल” से हुई शुरुआत

फिल्म फेस्टिवल की शुरुआत फिल्म “लाइफ ऑफ़ स्नेल” को प्रदर्शित कर की गई. दो दिनों तक चलने वाले इस साइंस फिल्म फेस्टिवल में देश के विभिन्न राज्यों के निर्देशकों द्वारा निर्देशित फ़िल्में यथा ग्रीन, डीके, वाटर वारियर, एन इंजीनियर्ड ड्रीम, ब्रावो बनाना, अरुणाचल वर्चुअल आर्काइव, वादे, द ग्रेनिता स्टोरी, आउटकम साउंड्स फ्रॉम बुक्स एंड बैग्स, कमीज़, कोरल वोमन तथा जादव मोलाई पायेंग जैसी फिल्मे प्रदर्शित की जायेगी. राजेन्द्र कुमार ने आयोजित हो रहे साइंस फिल्म फेस्टिवल के उद्देश्यों के बारे में बताया. अंत में धन्यवाद ज्ञापन मीनम मिश्रा ने किया. फेस्टिवल के आयोजन में अरुण कुमार, एसके राय, एमपी नाइक, पीके झा, एसपी सिंह, जेपी पाण्डेय, पी ज्योतिर्मय व एस निक्की का अहम् योगदान रहा.

रिपोर्ट : सुनील तिवारी, बोकारो

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें