30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव: शशि थरूर आज आएंगे पटना, खड़गे व पक्षपात के आरोप पर जानें पार्टी की प्रतिक्रिया

Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार शशि थरूर आज शुक्रवार की शाम पटना आएंगे. शशि थरूर ने आरोप लगाया है कि प्रदेश में उनके साथ वैसा वर्ताव पार्टी के नेता नहीं करते जैसा प्रतिद्वंदी खड़गे के साथ करते हैं. जानिये पार्टी की प्रतिक्रिया...

Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव की रेस में उतरे पार्टी के वरिष्ठ नेता शशि थरूर आज यानी शुक्रवार को पटना आ रहे हैं. यहां वो कांग्रेस प्रेसिडेंट पद के लिए अपने पक्ष में वोट की अपील करेंगे. इस दौरान शशि थरूर(Shashi Tharoor) मीडिया से भी बातचीत करेंगे. थरुर शाम 4 बजे पटना एयरपोर्ट पहुंचेंगे और वहां से सदाकत आश्रम पार्टी कार्यालय जाएंगे. शशि थरूर और मल्लिकार्जुन खड़गे के बीच इसबार अध्यक्ष पद के लिए टक्कर है.

शशि थरूर ने पार्टी पर पक्षपात का आरोप लगाया

शशि थरूर शुक्रवार शाम 4 बजे पटना एयरपोर्ट पहुंचेंगे. आगमन पर उनके स्वागत की तैयारी भी है. लेकिन पार्टी की ओर से शशि थरूर के लिए क्या किया जाएगा, इसका जवाब भी प्रभात खबर डिजिटल ने जानने की कोशिश की. दरअसल, शशि थरूर ने हाल में ही पार्टी की कार्य संस्कृति पर सवाल उठा दिये हैं. उन्होंने ये नाराजगी जताई है कि प्रदेश कांग्रेस कमेटियों में उनके प्रतिद्वंद्वी मल्लिकार्जुन खड़गे का स्वागत जिस तरह होता है, वो उनके साथ नहीं हो रहा.

मल्लिकार्जुन खड़गे की तरह हमारा स्वागत नहीं – शशि थरूर

शशि थरूर ने पार्टी में व्यवस्था की कमी का हवाला देकर ये आरोप लगाया है कि उनके प्रतिद्वंद्वी मल्लिकार्जुन खड़गे जब किसी प्रदेश में जाते हैं तो उनसे मिलने बड़े-बड़े नेता आते हैं. लेकिन उनके साथ ऐसा बर्ताव नहीं किया जाता है. बता दें कि हाल में ही मल्लिकार्जुन खड़गे भी बिहार आ चुके हैं और उनका भव्य स्वागत किया गया था. शशि थरूर की नाराजगी को लेकर प्रभात खबर डिजिटल ने कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा से बातचीत की.

Also Read: बिहार उपचुनाव: मोकामा में दो बाहुबलियों का शक्ति प्रदर्शन, अनंत सिंह व ललन सिंह की पत्नी का नामांकन आज
विधायक दल के नेता अजीत शर्मा की सफाई

कांग्रेस विधायक दल के नेता अजित शर्मा ने कहा कि यह चुनाव कांग्रेस प्रेसिडेंट पद के लिए है और इसमें किसी भी उम्मीदवार के लिए पार्टी के नेता खड़े नहीं होते. डेलिगेट जिसको चुनेगी उनका स्वागत है और पार्टी को वो आगे लेकर जाएं. इस बार दोनों प्रत्याशी साउथ के ही हैं. ऐसे आरोपों का खंडन करते हुए अजीत शर्मा ने कहा कि मंच पर भी किसी को बैठने की अनुमति इस चुनाव में नहीं होती है.

शशि थरूर के आरोपों पर बोले अजीत शर्मा

वहीं जब अजीत शर्मा से शशि थरूर के इस आरोप पर सवाल किये गये कि उनसे मिलने प्रदेश में पार्टी के बड़े नेता नहीं आते. तो क्या अजीत शर्मा शशि थरूर से मिलने जाएंगे. तो विधायक दल के नेता ने कहा कि आज अदालत में उनकी तारीख है और इस वजह से आज वो असमर्थ हैं. लेकिन ये आरोप सही नहीं हैं.

पार्टी से दबी आवाज में हकीकत भी सामने 

उधर कांग्रेस के एक प्रवक्ता से जब इस मामले में बात की गयी तो उन्होंने दबी आवाज में ये बताया कि आलाकमान का साथ मल्लिकार्जुन खड़गे को है तो स्वभाविक है कि पार्टी का झुकाव उनकी ओर ही रहेगा.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें