27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार में जज के सामने पेश हुआ करोड़ों की कीमत वाला विषैला दोमुंहा सांप, जानें कैसे मिली नयी जिंदगी…

Snake News Bihar: बेगूसराय में एक दुर्लभ प्रजाति का सांप लोगों को खेत में दिखा. इस दोमुहें सांप को रेड सैंड बोआ के नाम से जाना जाता है. सांप को जज के सामने लाया गया और जज से इसे एक नयी जिंदगी दे दी. अब सांप को कहां ले जाया जाएगा, जानिये...

Snake News Bihar: बिहार में आपने आजतक अपराधी या आम लोगों को किसी जज के सामने कोर्ट में पेश होते तो देखा-सुना होगा. लेकिन एक ऐसी भी घटना घटी है जिसमें एक विषैले सांप को जज के सामने पेश किया गया. घटना बेगूसराय (Begusarai Snake News) की है. जहां लोगों ने जब एक दुर्लभ प्रजाति के सांप को देखा तो वो हैरान रह गये. इस सांप के दो मुंह दिखे और फिर विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव को ग्रामीणों ने इसकी सूचना दी. सांप को जज के सामने पेश किया गया और फिर वन विभाग को सौंपा गया.

खेत में दिखा दोमुंहा सांप

दुर्लभ प्रजाति के सांप मिलने का मामला बरौनी प्रखंड अंतर्गत निंगा गांव का है. ग्रामीणों को खेत में जब ये सांप दिखा तो वो हैरान हो गये. ये सांप आम नहीं था बल्कि अन्य सांपों से बिल्कुल अलग दोमुंहा था. सूचना जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव सतीश कुमार झा को इसकी जानकारी दी गई. जिसके बाद उन्होंने वन विभाग को इसकी सूचना दी. सांप को रंजीत कुमार ने पकड़ा और फिर उसे प्राधिकार लाया गया.

जज ने सांप को दी नयी जिंदगी

सांप को जब जज के सामने रखा गया तो सबने इस दुर्लभ प्रजाति के सांप को देखा. जज पहले से इसके बारे में अवगत लगे. इस सांप का नाम रेड सैंड बोआ बताया जाता है. जज ने वन विभाग के कर्मियों को निर्देश दिया कि इस सांप को सुरक्षित तरीके से रखा जाए. इस सांप को पटना के वन्य जीव संरक्षण विभाग को सौंपा जा सकता है. बताया जाता है कि भारत में ये सांप अधिकतर राजस्थान में पाया जाता है.

Also Read: बिहार के भागलपुर में फिर मिला विषैला रसेल वाइपर सांप, काटते ही सड़ने लगता है अंग, चंद सेकेंड में मौत तय
बाजार में करोड़ों की कीमत

अंतरराष्ट्रीय बाजार में इस सांप की कीमत करोड़ों में बतायी जाती है.लगभग ढाई फीट लंबा था और गेहुंआ रंग के इस सांप की चीन जैसे देशों में मांग काफी अधिक है. तांत्रिक और तस्करों को इस सांप की खोज रहती है. इस सांप की दवाइ से अलग-अलग दावे वाले अफवाह भी सामने आते रहे हैं जिनमें एक यह भी है कि इसके सेवन से कोमोत्तोजक गुण में वृद्धि होती है.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें