23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Indian Railway: सोमनाथ सहित सभी ज्योर्तिलिंग का कराएगी दर्शन, खर्च होंगे केवल इतने रुपये, जानें डिटेल

Indian Railways के अंतर्गत भारत सरकार का उपक्रम इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) पर्यटकों के लिए स्वदेश दर्शन यात्रा के अंतर्गत ज्योतिर्लिंग यात्रा दर्शन स्पेशल ट्रेन के परिचालन करेगा. इससे लोग कम दर पर देश के सभी ज्योर्तिलिंग और अन्य धार्मिक स्थल का भ्रमण कर सकते हैं.

Indian Railways के अंतर्गत भारत सरकार का उपक्रम इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) पर्यटकों के लिए स्वदेश दर्शन यात्रा के अंतर्गत ज्योतिर्लिंग यात्रा दर्शन स्पेशल ट्रेन के परिचालन करेगा. इससे लोग कम दर पर देश के सभी ज्योर्तिलिंग और अन्य धार्मिक स्थल का भ्रमण कर सकते हैं. यह जानकारी बुधवार को आइआरसीटीसी के मुख्य सुपरवाइजर निखिल कुमार ने जंक्शन पर आयोजित प्रेस कॉन्फेंस में दी है. उन्होंने बताया कि यात्रा का संचालन आइआरसीटीसी करेगा. ज्योतिर्लिंग यात्रा स्पेशल ट्रेन का परिचालन 06 नवंबर से होगा.

11 रात और 12 दिन की होगी यात्रा

यह कार्यक्रम 11 रात और 12 दिन का होगा. इसके अंतर्गत पांच ज्योर्तिलिंग तीर्थ स्थान जैसे उज्जैन, ओंकारेश्वर, सोमनाथ, द्वारका, नागेश्वर, त्रैयम्बकेश्वर, शिरडी, शनि शिंगणापुर, स्टेचू ऑफ यूनिटी का दर्शन कराये जायेंगे. 06 नवंबर को स्पेशल ट्रेन कोलकाता से चलेगी, जो दुमका, भागलपुर, जमालपुर होते हुए गुजरेगी. इसका किराया प्रति व्यक्ति 22,010 रुपये स्लीपर श्रेणी के लिए और एसी थी टियर श्रेणी के लिए 33,020 रुपये तय किया गया है. अब तक 650 से अधिक टिकट की बुकिंग ऑनलाइन हो चुकी है.

Also Read: Indian Railways: पटना रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर भूख हड़ताल पर बैठे कर्मी, जानें क्या है इनकी मांग

IRCTC के फूड प्लाजा पर भी मिलेगा टिकट

निखिल कुमार ने बताया कि यात्रियों की सुविधा को देखते हुए दुमका, भागलपुर, जमालपुर को बोर्डिंग पॉइंट निर्धारित है. इन सभी स्टेशन पर टिकट बुकिंग के लिए हेल्प लाइन नंबर 8595904074/75/73/82 पर संपर्क किया जा सकता है. बुकिंग की सुविधा ऑनलाइन www.irctctourism.com और आइआरसीटीसी के फूड प्लाजा पर भी उपलब्ध है. मुजफ्फरपुर और समस्तीपुर से जो यात्री जमालपुर या भागलपुर से स्पेशल ट्रेन पकड़ेंगे, उसका स्लीपर क्लास के मुजफ्फरपुर-समस्तीपुर से भागलपुर और जमालपुर स्टेशन का किराया यात्रियों को वापस किया जायेगा. इसके टिकट की बुकिंग शुरु हो गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें