23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार में डेंगू के डंक पर सियासत, आपस में भीड़ गए उपेंद्र कुशवाहा और विजय सिन्हा

विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा ने बुधवार को बिहार में तेजी से बढ़ रहे डेंगू के मामले में सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि राज्य में स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल खुल रही है

पटना जिले में प्रतिदिन 150 से 200 मरीज मिलने की वजह से जिले में में डेंगू मरीजों की संख्या 2000 के पार जा चुकी है. पटना में अधिकांश इलाकों में डेंगू संक्रमित मिलने की वजह से अस्पतालों को भी अलर्ट किया जा चुका है. पटना के साथ अन्य जिलों में भी डेंगू ने अब पांव पसारना शुरू कर दिया है. इसी वजह से स्वास्थ्य विभाग ने अन्य जिलों को भी डेंगू को लेकर अलर्ट कर दिया है. इसी बीच राज्य में अब डेंगू को लेकर सियासत भी शुरू हो चुकी है. बीजेपी इस मामले में सरकार पर डेंगू के इलाज में कोताही बरतने का आरोप लगा रही है.

विजय सिन्हा ने लिया सरकार को आड़े हाथ 

विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा ने बुधवार को बिहार में तेजी से बढ़ रहे डेंगू के मामले में सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि राज्य में स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल खुल रही है. उन्होंने कहा कि दिन-प्रतिदिन डेंगू के मामले बढ़ रहे है और मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री अन्य राज्यों के दौरे पर हैं. विजय सिन्हा ने कहा कि सुशासन का दंभ भरा जा रहा है. लेकिन, राज्य की हालत क्या है, विचार करने की जरूरत है. राजधानी पटना सहित नालंदा में डेंगू के मामले में लगातार वृद्धि हो रही है. स्थिति यह है कि बीमार लोगों को अब अस्पताल में बेड तक नहीं मिल रही है.

नेता प्रतिपक्ष ने लालू यादव के सिंगापुर जाकर इलाज कराने पर कहा कि बड़े भाई इलाज के लिए सिंगापुर जा सकते हैं, सीएम आंख की इलाज के लिए दिल्ली जा सकते हैं, लेकिन बिहार की जनता राज्य के स्वास्थ्य विभाग के भरोसे ही है. ऐसे में गांव से लेकर शहरों तक में फिलहाल कोरोना के मरीजों के लिए बेड उपलब्ध कराना चाहिये, जिससे मरीजों को परेशानी नहीं उठानी पड़े.

विजय सिन्हा दिमाग का इलाज कराएं – उपेंद्र कुशवाहा 

नेता प्रतिपक्ष द्वारा लगाए गए आरोपों का पलटवार करते हुए जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि विजय सिन्हा की दिमागी हालत ठीक नहीं है, उन्हें जल्द इसका इलाज कराना चाहिए नहीं तो देर हो जाएगी और उन्हें नुकसान होगा. उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष रहते उन्होंने कैसा व्यवहार किया ये तो सबको पता ही है. उन्होंने बिहार विधानसभा के उपचुनाव में महागठबंधन की जीत का भी दावा किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें