26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अष्टम उरांव के नाम पर बन रही PCC सड़क, मां-बाप कर रहे मजदूरी, VIDEO

गुमला के गांव की उबड़-खाबड़ ग्राउंड से खेलकर और माड़-भात खाकर अंडर-17 भारतीय फुटबॉल टीम की कप्तान बनी अष्टम उरांव के मां-बाप मजदूरी करते दिखे. जिस बेटी के नाम से PCC सड़क का निर्माण हो रहा है, उसी सड़क निर्माण में उसके मां-बाप मजदूरी कर रहे हैं.

गुमला के गांव की उबड़-खाबड़ ग्राउंड से खेलकर और माड़-भात खाकर अंडर-17 भारतीय फुटबॉल टीम की कप्तान बनी अष्टम उरांव के मां-बाप मजदूरी करते दिखे. जिस बेटी के नाम से PCC सड़क का निर्माण हो रहा है, उसी सड़क निर्माण में उसके मां-बाप मजदूरी कर रहे हैं. इतना ही नहीं, इन्हें पूरी मजदूरी भी नहीं मिली है. आधा मजदूरी दिया गया है, जबकि आधे मजदूरी की राशि अब भी ठेकेदार के पास है. बता दें कि गुमला की बेटी अष्टम उरांव ने अपने बुलंद हौसले एवं जज्बे से अपनी अलग पहचान बनायी और आज वह फीफा वर्ल्ड कप (Fifa World Cup) में भारतीय महिला फुटबॉल टीम (Indian Women’s Football Team) की कप्तान बनी. प्रशासन ने अष्टम को सम्मान देने के लिए उसी के नाम से गांव में पीसीसी सड़क बनवा रही है. सड़क पूर्ण होने की स्थिति में है. यह सड़क ठीक अष्टम उरांव के घर के सामने से बन रही है. लेकिन,इसी सड़क को बनाने में अष्टम के पिता गोरेलाल उरांव एवं मां तारा देवी मजदूरी कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें