24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पटना में मरीज के शौच के रास्ते से निकाला गया 14 सेंटीमीटर लंबा स्टील का ग्लास, जानें इस घटना की वजह

Bihar News: एक मरीज के पेट में 14 सेंटीमीटर लंबा स्टील का ग्लास फंस गया था. पीड़ित मरीज लगातार पेट दर्द, कब्ज व ब्लीडिंग से परेशान था. उसका पेट फूलने लगा और वह घटना के बाद से शौच भी नहीं कर पाता था.

पटना. पीएमसीएच सर्जरी विभाग के डॉक्टरों ने ऑपरेशन के जरिये एक व्यक्ति के मलाशय (शौच) से स्टील के गिलास को सफलतापूर्वक बाहर निकाल लिया. मरीज का नाम 24 वर्षीय रितेश कुमार है जो पश्चिम चंपारण जिले का रहने वाला है. यह सर्जरी अस्पताल के अधीक्षक व सर्जरी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ आइएस ठाकुर व उनकी टीम ने मिलकर किया. करीब ढाई घंटे चली सर्जरी के बाद डॉक्टरों ने मरीज के मलाशय में लगभग 7 सेंटीमीटर व्यास और 14 सेंटीमीटर लंबाई वाला गिलास बाहर निकाला.

ढाई घंटे चली सर्जरी

डॉक्टरों का कहना है कि मरीज की मानसिक हालत ठीक नहीं है, इसलिए उसने ऐसा कदम उठाया है. डॉ आइएस ठाकुर ने बताया कि पीड़ित मरीज लगातार पेट दर्द, कब्ज व ब्लीडिंग से परेशान था. उसका पेट फूलने लगा और वह घटना के बाद से शौच भी नहीं कर पाया था. इससे चिंतित होकर उसके परिवार के सदस्य उसे तीन अक्तूबर को पीएमसीएच के सर्जरी विभाग में लेकर पहुंचे. मामला गंभीर होने के बाद डॉ ठाकुर ने एक्सरे व अल्ट्रासाउंड जांच करायी. रिपोर्ट आने के बाद खुलासा हुआ कि मलाशय के रास्ते में ग्लास फंसा हुआ है जो आंत के पास फंस गया है.

Also Read: पटना में एंटीबायोटिक की छह और पैरासिटामोल की पांच गुनी बिक्री बढ़ी, अस्पताल के सभी बेड फुल
ढाई घंटे तक ऑपरेशन के बाद ग्लास निकला बाहर

डॉक्टरों की टीम ने ढाई घंटे तक ऑपरेशन के बाद ग्लास को बाहर निकालने में सफल रहे. ऑपरेशन इतना जटिल था कि इस दौरान नस फट भी सकती थी. लेकिन डॉक्टरों की टीम ने उस हिस्से को भी सफलतापूर्वक बचा लिया. ऑपरेशन के बाद फिलहाल, मरीज स्वस्थ है और उसे दो दिनों बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें