27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Karwa Chauth Gift Ideas 2022: करवा चौथ पर अपनी पत्नी को दें ये उपहार, यहां हैं 6 बेस्ट गिफ्ट आइडिया

Karwa Chauth Gift Ideas 2022: करवा चौथ का व्रत महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र की कामना के साथ करती हैं. अपनी पत्नी के समर्पण का सम्मान करते हुए इस दिन पति अपनी पत्नी को कुछ स्पेशल उपहार देते हैं. यदि आप समझ नहीं पा रहे इस बार अपनी पत्नी को क्या गिफ्ट दें तो यहां से लें करवा चौथ बेस्ट गिफ्ट आइडिया.

Karwa Chauth Gift Ideas 2022: करवा चौथ का दिन पति और पत्नी के बीच अद्वितीय और विशेष बंधन का जश्न है. पति को करवा चौथ के लिए अपनी पत्नी को कुछ रोमांटिक, स्पेशल गिफ्ट जो उसे बेहद खास महसूस कराये देने चाहिए. इस बात का ध्यान रखें कि जब भी आपको अपनी पत्नी के लिए उपहार तय करने में परेशानी हो, तो हमेशा कुछ भावुक और रोमांटिक चुनें. यहां से लें करवा चौथ पर अपनी पत्नी को देने के लिए बेस्ट गिफ्ट आइडिया.

ट्रेडिशनल साड़ी करें गिफ्ट

हिंदू धर्म में पत्नी को देवी लक्ष्मी का अवतार माना जाता है, जो आपके घर में धन और खुशियां लाती है. करवा चौथ पर अपनी पत्नी को उपहार में ट्रेडिशनल साड़ी दें. यह एक ऐसा तोहफा है जिसे आपकी पत्नी सालों तक सहेज कर रख पायेंगीं. आपकी पत्नी की उम्र 40 से अधिक है तो उसके लिए एक विंटेज या पारंपरिक साड़ी खरीदें.

गहने, कस्टमाइज्ड पेंडेंट

आभूषण हमेशा से महिलाओं की पहली पसंद होते हैं. यह सबसे अनूठा और उत्तम उपहारों में से एक है. करवा चौथ पर अपनी पत्नी को गहने गिफ्ट करें. इसे पार्टी, शादी, सगाई, सालगिरह या वैलेंटाइन्स डे जैसे किसी भी मौके पर पहना जा सकता है. आप कई प्रकार की किस्मों में से चुन सकते हैं जैसे कि दिल के आकार का पेंडेंट पेयर, एक सिग्नेचर स्टाइल नेम नेकलेस या एक कस्टमाइज्ड डबल नेम पेंडेंट.

लाल गुलाब के साथ चॉकलेट्स

करवा चौथ पर अपनी पत्नी को खूबसूरत गुलाब और चॉकलेट गिफ्ट करने का आइडिया भी जबरदस्त है. करवा चौथ पर चॉकलेट की मिठास आपके वैवाहिक जीवन में एक्स्ट्रा मिठास घोलने का काम करेगी. इस स्पेशल आकेजन पर अपनी पत्नी को कुछ चॉकलेट के साथ लाल गुलाब या अन्य फूलों का एक खूबसूरत बुके गिफ्ट करें. निश्चित रूप से ऐसा गिफ्ट उनके लिए यागदार बन जायेगा.

मसाजर गिफ्ट करें

इस करवा चौथ पर अपनी पत्नी को मसाजर भी उपहार के तौर पर दे सकते हैं. पत्नियों को अक्सर कई काम करने होते हैं और शायद ही उन्हें कभी खुद की देखभाल के लिए समय मिलता है. अपनी पत्नी के कार्यों का सम्मान करें और उनकी केयर दिखाते हुए उन्हें मसाजर उपहार के रूप में देकर उन्हें स्पेशल महसूस करायें.

अपने हाथों से लिखा पत्र उपहार में दें

व्हाट्सएप और टेक्स्टिंग के युग में, आपके हाथों से लिखे पत्र का मूल्य बहुत अधिक हो जाता है. यह करवा चौथ पर देने के लिए विशेष उपहारों में सबसे अच्छा है. इस पत्र में अपने दिल की बात लिखें. अपना प्यार जतायें और उनकी अहमियत बतायें. पत्नी जब भी पत्र पढ़ेगी, उसे अपने पति के प्रेम का आभास होगा जो आप दोनों के रिश्ते को और भी ज्यादा गहरा बनायेगा.

Also Read: करवा चौथ 13 अक्टूबर को, व्रत रखने जा रही महिलाएं इस दिन गलती से भी न करें ये काम, इन नियमों का करें पालन
मेमोरी बुक करने गिफ्ट

खूबसूरत मेमोरी को ताजा करने वाला गिफ्ट भी इस करवा चौथ पर पत्नी को देने के लिए बेहतरीन उपहार हो सकता है. आप और आपकी पत्नी के सबसे पसंदीदा फोटो का चयन करें और एक सुंदर मेमोरी बुक बनाएं. इसमें आप दिल को छू लेने वाले संदेश भी जोड़ सकते हैं. विशेष आयोजनों जैसे आपकी शादी, इंगेजमेंट आदि की तस्वीरों को अलग-अलग बांट कर कोलाज का रूप भी दे सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें