25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पटना में 24 घंटे में कोरोना के 13 नये केस, डेंगू के डर से पार्कों में आधे से कम हुई विजिटर्स की संख्या

कोरोना के सबसे ज्यादा 13 संक्रमित पटना में हैं. मंगलवार को कुल 37,373 नमूनों की जांच की गयी. सक्रिय मरीजों में सबसे अधिक पटना में 69 इलाजरत हैं. वहीं 30 जिलों में कोरोना का कोई नया मामला दर्ज नहीं हुआ है. वहीं पटना के पार्क के कई कर्मी भी डेंगू की चपेट में आ चुके हैं.

पटना . पटना सहित पूरे बिहार में पिछले 24 घंटे के अंदर कोरोना के 24 नये मामले दर्जकिये गये. इसके साथ ही राज्य में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 114 हो गयी है. सबसे ज्यादा 13 संक्रमित पटना में हैं. मंगलवार को कुल 37,373 नमूनों की जांच की गयी. सक्रिय मरीजों में सबसे अधिक पटना में 69 इलाजरत हैं. वहीं 30 जिलों में कोरोना का कोई नया मामला दर्ज नहीं हुआ है.

पार्कों में आधे से कम हुई विजिटर्स की संख्या

शहर में तेजी फैलते डेंगू की वजह से पार्कों में घूमने आने वाले लोगों की चहलकदमी भी कम हो गयी है. नियमित रूप से पार्कों में सुबह-शाम ठहलने वाले विजिटर्स की संख्या शहर के विभिन्न पार्कों में आधे से भी कम हो गयी है. दूसरी तरफ पार्कों में काम करने वाले कई कर्मचारी भी डेंगू के शिकार हो चुके हैं. राजधानी वाटिका में प्रतिदिन छह से सात हजार विजिटर्स पहुंच रहे थे, मगर तेडेंगू की वजह से अब यहां तीन से चार हजार दर्शक ही पहुंच रहे हैं.

पार्क के कई कर्मी भी डेंगू की चपेट में आ चुके हैं

वहीं, कंकड़बाग स्थित शिवाजी पार्क में भी दो हजार के बदले अब एक हजार से भी कम दर्शक पहुंच रहे हैं. वीर कुंवर सिंह पार्क और एसकेपुरी पार्क में भी विजिटर्स की संख्या काफी कम हो गयी है. पार्क के कई कर्मी भी डेंगू की चपेट में आ चुके हैं. डीएफओ शशिकांत ने बताया कि पार्कों की नियमित साफ-सफाई के अलावा एंटी लार्वा का भी छिड़काव किया जा रहा है.

तीन पालियों में होगी फॉगिंग

पटना नगर आयुक्त ने मंगलवार की सुबह पांच बजे पाटलिपुत्रा अंचल में सभी फॉगिंग गाड़ियों को रवाना किया. मौके पर उन्होंने अब हर दिन तीन पालियों में फॉगिंग करने की बात कहते हुए सभी कार्यपालक पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि प्रथम पाली में सुबह पांच से 10 बजे तक, दूसरी पाली में 10 से दो बजे और तीसरी पाली में दोपहर दो से आठ बजे तक फॉगिंग की जायेगी. मंगलवार को तीन अलग-अलग पालियों में 36 हैंड फॉगिंग और मशीन से फॉगिग के लिए 43 टेंपो को भी निकाला गया.जिन इलाकों में डेंगू के मामले मिले रहे हैं, वहां विशेष रूप से फॉगिंग करवायी जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें