26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची के आरआर स्पोर्टिंग और चंद्रशेखर आजाद क्लब को बेस्ट ओवरऑल पूजा पंडाल का खिताब

प्रभात खबर की श्रेष्ठो दुर्गा पूजा प्रतियोगिता-2022 का परिणाम सोमवार को जारी हो गया. निर्णायक मंडली ने कल्पनाशीलता की सभी बारीकियों को नजर में रखते हुए आरआर स्पोर्टिंग क्लब रातू रोड और चंद्रशेखर आजाद क्लब मेन रोड को बेस्ट ओवरऑल पूजा पंडाल का संयुक्त विजेता घोषित किया.

रांची : प्रभात खबर की श्रेष्ठो दुर्गा पूजा प्रतियोगिता-2022 का परिणाम सोमवार को जारी हो गया. निर्णायक मंडली ने कल्पनाशीलता की सभी बारीकियों को नजर में रखते हुए आरआर स्पोर्टिंग क्लब रातू रोड और चंद्रशेखर आजाद क्लब मेन रोड को बेस्ट ओवरऑल पूजा पंडाल का संयुक्त विजेता घोषित किया. साथ ही राजधानी के 17 अन्य पूजा पंडालों को भी विभिन्न श्रेणी में पुरस्कृत किया गया. निर्णायक मंडली में राज्यसभा सांसद डॉ महुआ माजी, वेद मिनाचा, विकास सिंह, हरेन ठाकुर, दिनेश सिंह शामिल थे़ इसके अलावा श्रद्धालुओं की ओर से प्राप्त वोट के आधार पर पंडालों का चयन किया गया.

दो वर्ष बाद पूजा पंडालों ने शहर को फिर जीवंत किया 

मुख्य अतिथि सांसद संजय सेठ ने कहा कि दो वर्ष बाद पूजा पंडालों ने शहर को फिर जीवंत किया है़ समितियां अगले वर्ष से षष्ठी के दिन से तैयार रहें, ताकि श्रद्धालु पंडालों का ज्यादा से ज्यादा भ्रमण कर सकें. डॉ महुआ माजी ने कहा कि दुर्गा पूजा समितियां छह माह पहले ही इसकी तैयारी में जुट जाती हैं. विभिन्न श्रेणी में पंडालों का चयन उनके बजट, कम जगह में नये प्रयोग, साज-सज्जा, पंडाल में संस्कृति के महत्व को ध्यान में रखते हुए किया गया है.

प्रभात खबर के कार्यकारी निदेशक आरके दत्ता ने कहा कि कोरोना काल के दो वर्ष बाद वृहद रूप से दुर्गोत्सव मनाया गया़ श्रद्धालुओं ने पारंपरिक पूजा के साथ मॉडर्न कल्चर को पंडालों में देखा और आनंदित हुए. धन्यवाद ज्ञापन प्रभात खबर के वाइस प्रेसिडेंट विजय बहादुर और कार्यक्रम का संचालन ब्रांड हेड डॉ मंजीत सिंह संधू ने किया.

इन पंडालों को मिला पुरस्कार

बेस्ट ओवरऑल पूजा पंडाल : आरआर स्पोर्टिंग क्लब और चंद्रशेखर आजाद क्लब

बेस्ट पॉपुलर ग्रैंड पूजा पंडाल : भारतीय युवक संघ दुर्गा पूजा समिति बकरी बाजार

श्रेष्ठ पारंपरिक पूजा : दुर्गा बाड़ी

बेस्ट ट्रेडिशनल पूजा : देशप्रिय क्लब, हिनू बंगाली मंडप, घोषपाड़ा थड़पखना, कांके रोड गोंदा टाउन, आरएनडी सेल और हरिमति मंदिर,वर्दमान कंपाउंड

बेस्ट आइडल : ओसीसी क्लब

बेस्ट थिमेटिक : बिहार क्लब

बेस्ट एक्सटीरियर : सत्य अमर लोक और गीतांजलि क्लब

बेस्ट लाइटिंग : अरगोड़ा

मोस्ट पॉपुलर पंडाल : हरमू पंच मंदिर और राजस्थान मित्र मंडल

क्रिएटिव पंडाल : रांची रेलवे स्टेशन (विजेता), बांधगाड़ी (उपविजेता)

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें