27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

यूक्रेन पर रूस ने फिर दागी मिसाइल, भारतीय दूतावास ने जारी की एडवाइजरी, जानें ताजा अपडेट

यूक्रेन स्थित भारतीय दूतावास ने भी सोमवार को भारतीय नागरिकों को यूक्रेन की अनावश्यक यात्रा से बचने की सलाह दी है. भारतीय दूतावास ने बयान जारी करते हुए कहा कि भारतीयों को यूक्रेन में रहने की जानकारी देने और अपनी स्थिति से अवगत कराने को कहा है.

रूस ने यूक्रेन के फिर से हमले तेज कर दिए हैं. राजधानी कीव समेत कई शहरों पर मिसाइल हमलों के जरिए निशाना बनाया गया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रूस ने यूक्रेन के रिहायशी इलाकों को भी नहीं बख्शा. राजधानी कीव में मिसाइली हमलों में 10 की मौत की सूचना है जबकि 60 से अधिक लोग घायल हुए हैं. इसके अलावा कीव समेत कई शहरों में सड़कों पर जली हुई गाड़ियां और हमले के बाद बर्बाद हुई इमारत का मलबा बिखरा नजर आ रहा है.

यूक्रेन के शेेवचेंकों में विस्फोट

यूक्रेन के प्रमुख शहरों में हमलों ने आवासीय क्षेत्रों को काफी प्रभावित किया है. हाल में हुए यूक्रेनी जवाबी कार्रवाई के बाद दोनों देशों के बीच हमले तेज नजर आई है. बताते चले कि रूस-यूक्रेन युद्ध को सात महीने से ज्यादा समय हो चुका है और जिन इलाकों को मास्को अपने में मिलाने की कोशिश में था वहां कई मोर्चों पर उसे युद्ध के मैदान में कड़े मुकाबले का सामना करना पड़ा है. कीव के मेयर विताली क्लित्चको ने भी सोमवार को कीव के बीचों-बीच शेवचेंको में भी विस्फोट होने की जानकारी दी.

अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन ने की निंदा

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने भी रूस द्वारा किए हमले की निंदा की है. बाइडन ने हमले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इन हमलों में नागरिकों को मारा गया और घायल किया गया, उन जगहों को तबाह कर दिया गया जिनका कोई सैन्य मकसद नहीं था. उन्होंने यूक्रेन की जनता पर पुतिन के अवैध युद्ध की नृशंसता को एक बार फिर दर्शा दिया है.

Also Read: Russia Ukraine War: यूक्रेन के साथ बढ़ते तनाव के बीच पुतिन ने सुरक्षा परिषद के सदस्यों के साथ की बैठक
भारतीय दूतावास ने बचने की दी ये सलाह

यूक्रेन स्थित भारतीय दूतावास ने भी सोमवार को भारतीय नागरिकों को यूक्रेन की अनावश्यक यात्रा से बचने की सलाह दी है. भारतीय दूतावास ने बयान जारी करते हुए कहा कि भारतीयों को यूक्रेन में रहने की जानकारी देने और अपनी स्थिति से अवगत कराने को कहा है ताकि जरूरत पड़ने पर उन तक पहुंचा जा सके. गौरतलब है कि रूसी सेना ने 24 फरवरी को पड़ोसी यूक्रेन पर हमले शुरू किए थे.

(भाषा- इनपुट)

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें