22.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ICICI बैंक का IMPS क्या है? इसके लिए कितना चार्ज लगता है?

ICICI बैंक अपने खाताधारकों को IMPS सेवा प्रदान करता है. आईएमपीएस के लिए बैंक अपने ग्राहक को तीन तरीके से उपयोग करने की सुविधा देता है. ये सुविधाएं हैं- मोबाइल, इंटरनेट और SMS. हम इसके बारे में विस्तार से बता रहे हैं.

ICICI Bank IMPS Charge: क्या आप आईसीआईसीआई बैंक का आईएमपीएस चार्ज की जानकारी चाहते हैं. अगर हां, तो हम आपको ICICI IMPS Charges यानी ICICI Bank IMPS के लिए कितना पैसा चार्ज करता है, हम इसके बारे में विस्तार से बता रहे हैं.

आईसीआईसीआई बैंक अपने खाताधारकों को आईएमपीएस सेवा प्रदान करता है. आईएमपीएस के लिए बैंक अपने ग्राहक को तीन तरीके से उपयोग करने की सुविधा देता है. ये सुविधाएं हैं- मोबाइल, इंटरनेट और एसएमएस.

आपको बता दें कि बैंक की आईएमपीएस सर्विस (Immediate Payment Service) का इस्तेमाल करके पैसे भेज सकते हैं. इसके लिए बैंक खाताधारक को मोबाइल या नेट बैंकिंग सेवाओं के लिए पंजीकरण कराना जरूरी होता है.

एक बार ग्राहक का अकाउंट इंटरनेट बैंकिंग के लिए एक्टिव हो जाये, तो वे अपनी खाता संख्या और आईएफएस कोड या मोबाइल नंबर और एमएमआईडी मोड का इस्तेमाल कर पैसे भेज सकते हैं.

ICICI बैंक का IMPS चार्ज कितना है?

हर बैंक की तरह राशि के आधार पर IMPS लेनदेन में एक छोटी धन राशि आईसीआईसीआई बैंक भी लेता है. आईसीआईसीआई बैंक के लिए आईएमपीएस चार्ज नीचे दी गई लिस्ट में बताया गया है.

Transfer Amount IMPS Charges per Transaction + GST
Upto Rs10,000 Rs. 5
Upto Rs10,000 – 1 lakh  Rs. 5
Upto Rs1 lakh – 2 lakh   Rs. 15

यहां यह जानना जरूरी है कि ग्राहक के पास ट्रांजैक्शन के लिए चुने गए आईसीआईसीआई बैंक के आईएमपीएस शुल्क सहित राशि ट्रांसफर करने के लिए पर्याप्त फंड होना आवश्यक है. अपर्याप्त फंड होने की स्थिति में लेनदेन विफल हो जाता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें