28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

CM नीतीश कुमार ने UP के पूर्व मुख्यमंत्री के निधन पर जताया शोक, बोले- ‘निडर एवं दूरदर्शी नेता थे मुलायम’

CM Nitish kumar and Mulayam singh: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा कि मुलायम सिंह यादव का निधन राष्ट्र के लिए अपूरणीय क्षति है.

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा कि मुलायम सिंह यादव का निधन राष्ट्र के लिए अपूरणीय क्षति है . वे देश के बड़े समाजवादी नेता थे. वे समाजवादी पार्टी के संस्थापक एवं संरक्षक थे.

‘स्पष्टवादी, निडर एवं दूरदर्शी नेता थे मुलायम’

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि मुलायम सिंह यादव एक साधारण किसान परिवार में जन्म लेने वाले मुलायम सिंह यादव पहले दो बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे उसके बाद देश के रक्षा मंत्री बने, पुनः एक बार फिर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने थे . वे स्पष्टवादी, निडर एवं दूरदर्शी नेता थे. वे लोकप्रिय जननेता के साथ ही कुशल प्रशासक भी थे. वे लोकसभा सांसद भी थे. आम लोगों के साथ उनका गहरा लगाव था और सभी के साथ उनका व्यवहार स्नेहपूर्ण था.

योगदान को हमेशा याद किया जायेगा

सीएम ने मुलायम सिंह को याद करते हुए कहा कि वे हमेशा अपनी विचारधारा पर अडिग रहे. वे गरीबों के अधिकारों के लिए लड़नेवाली सबसे प्रभावी आवाजों में से एक थे. उत्तर प्रदेश एवं देश के विकास में उनके महत्वपूर्ण योगदान को हमेशा याद किया जायेगा. उनसे हमारा व्यक्तिगत लगाव था. उनके निधन से मुझे काफी दुख पहुंचा है. मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की चिर शांति तथा उनके परिजनों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है.

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी के संस्थापक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का सोमवार को गुरुग्राम में निधन हो गया है. वे बीते 2 अक्टूबर से गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती थे. मुलायम सिंह के निधन की खबर सामने आने के बाद राष्ट्रपति से लेकर पीएम मोदी ने उनको श्रद्धांजलि दी. इसके अलावे सोशल मीडिया पर अलग-अलग क्षेत्रों की हस्तियां भी मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें