28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Russia Ukraine War: G7 नेताओं के साथ कल जेलेंस्की की इमरजेंसी मीटिंग, रूसी हमलों पर होगी चर्चा

Russia Ukraine War: एएफपी की रिपोर्ट के अनुसार, जर्मनी ने सोमवार को कहा है कि G-7 यूक्रेन में स्थिति पर 11 अक्टूबर को एक वीडियो कॉन्फ्रेंस करेगा, जिसमें यूक्रेन के जेलेंस्की भी शामिल होंगे.

Russia Ukraine War: जर्मनी ने सोमवार को कहा है कि G-7 यूक्रेन में स्थिति पर 11 अक्टूबर को एक वीडियो कॉन्फ्रेंस करेगा, जिसमें यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लोदिमीर जेलेंस्की भी शामिल होंगे. एएफपी की रिपोर्ट के अनुसार, बर्लिन ने कहा कि जी-7 के नेता और राष्ट्रपति जेलेंस्की यूक्रेन पर ताजा रूसी हमलों पर चर्चा करने के लिए कल यानि मंगलवार को इमरजेंसी मीटिंग करेंगे. जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज ने यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लोदिमीर जेलेंस्की को जर्मनी और जी-7 के अन्य राष्ट्रों की ओर से एकजुटता का आश्वासन दिया है.

G7 की बैठक को लेकर जेलेंस्की ने जताई सहमति

यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लोदिमीर जेलेंस्की ने G7 की बैठक को लेकर जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज की बात से सहमति जताई है. जेलेंस्की ने कहा है कि वह यूक्रेन पर रूसी हमलों को लेकर G7 की तत्काल बैठक की आवश्यकता पर जर्मनी के चांसलर से सहमत हैं. जेलेंस्की ने ट्वीट कर कहा, जर्मनी के चांसलर ओलाफ स्कोल्ज के साथ जी 7 समूह की महत्वपूर्ण बैठक पर सहमत हूं.


यूक्रेन पर रूसी हमला को लेकर पुतिन ने कही ये बात

इधर, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि यूक्रेन पर रूस का हमला उसके आतंकी कृत्यों के जवाब में किया गया है. बताया जा रहा है कि पिछले कुछ महीने की तुलना में शांत माहौल के बाद सोमवार को यूक्रेन की राजधानी कीव समेत उसके कई शहरों में मिसाइल से हमले हुए है. यूक्रेन के गृह मंत्रालय के सलाहकार रोस्तिस्लाव स्मिरनोव के अनुसार, कीव में हुए हमले में कम से कम 8 लोगों की मौत हो गई. जबकि, 24 अन्य लोग घायल हुए है.

हमले को लेकर जेलेंस्की ने कही ये बात

राष्ट्रपति व्लोदिमीर जेलेंस्की ने कहा कि मेरा भाषण जल्द ही आने वाला है, जिसमें मैंने रूसी संघ द्वारा आतंकी हमले को लेकर बात की है. हमने रूसी संघ पर दबाव बढ़ाने और नुकसान हुए ढांचे को फिर से खड़ा करने के लिए सहायता पर चर्चा की है. इसके साथ ही यूक्रेन ने दावा किया है कि उसने रूस की कई मिसाइलों को नष्ट कर दिया है.

Also Read: Drug Syndicate: भारत लाई गई 200 किलो हेरोइन बरामदगी मामले में पाकिस्तानी नेटवर्क का हाथ

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें