24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पटना में तेज हवा के साथ जमकर हुई बारिश, बिहार में वज्रपात को लेकर अलर्ट, जानें मौसम अपडेट

Bihar Weather: राज्य के छह जिलों के शिवहर, सीतामढ़ी, मधुबनी, सुपौल, अररिया व पूर्णिया में भारी बारिश की चेतावनी है. बिहार के अन्य जिलों में भी कुछ देर बाद बारिश शुरू होने के आसार है.

बिहार में नोरू चक्रवात का असर दिख रहा है. पटना में जोरदार बारिश जारी है. राज्य में सोमवार और मंगलवार को भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार, बिहार के कई जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. बिहार के अन्य जिलों में भी कुछ देर बाद बारिश शुरू होने के आसार है. राज्य के छह जिलों के शिवहर, सीतामढ़ी, मधुबनी, सुपौल, अररिया व पूर्णिया में भारी बारिश की चेतावनी है.

भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के 17 जिलों में मेघ गर्जन की संभावना है. अक्टूबर महीने में बारिश की गतिविधियां बनी रहेंगी. इस दौरान पछुआ हवा की वजह से प्रवाह बना हुआ है. मानसून उत्तर पूर्व अरब सागर से गुजरते हुए उत्तर पूर्व राजस्थान से होकर गुजर रही है. जिसके प्रभाव से सीमांचल के जिलों में दो दिन तक भारी बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटे में राज्य के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश के साथ वज्रपात की संभावना है. मौसम विभाग ने लोगों को सुरक्षित स्थानों पर रहने की सलाह दी है.

अगले 48 घंटों में तेज बारिश के आसार

नेपाल में भारी बारिश होने के कारण गोपालगंज, पश्चिमी चंपारण और मोतिहारी में हालात बहुत खराब है. बारिश के कारण गंडक नदी उफान पर है. जिससे एक बार फिर हजारों घर पानी में घिर गये है. मुजफ्फरपुर इलाके में बाढ़ आने के कारण लोगों की परेशानी बढ़ गयी है. मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार मुजफ्फरपुर, पश्चिमी चंपारण ,पूर्वी चंपारण, सुपौल, मधेपुरा, पूर्णिया, कटिहार, अररिया, सहरसा, किशनगंज, सिवान, वैशाली, शिवहर, सीतामढ़ी, समस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी जिलों में अगले 48 घंटों में तेज बारिश होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें