28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कुड़ू सीएचसी में टॉर्च की रोशनी में किया जा रहा है मरीजों का इलाज, उपायुक्त ने दिया जांच का आदेश

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुड़ू में लोड शेडिंग के कारण विद्युत आपूर्ति बंद होने तथा शाम होते सीएचसी परिसर के अंधेरे में रहने की नियति बन गयी है. शनिवार की शाम को सड़क हादसे में घायल दो युवकों को लेकर आजसू नेता लाल गुड्डू नाथ शाहदेव आदिवासी छात्र संघ के अवधेश उरांव व सीएचसी पहुंचे,

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुड़ू में लोड शेडिंग के कारण विद्युत आपूर्ति बंद होने तथा शाम होते सीएचसी परिसर के अंधेरे में रहने की नियति बन गयी है. शनिवार की शाम को सड़क हादसे में घायल दो युवकों को लेकर आजसू नेता लाल गुड्डू नाथ शाहदेव आदिवासी छात्र संघ के अवधेश उरांव व मुखिया दिलीप उरांव कुड़ू सीएचसी पहुंचे, सीएचसी के अंधेरे में रहने तथा मरीज का टाॅर्च की रोशनी में इलाज करते देख भड़क गये. इसके बाद स्वास्थ्य विभाग के रवैये से नाराज होकर विरोध किया.

इसकी शिकायत उपायुक्त डॉ बाघमारे प्रसाद कृष्ण से की. उपायुक्त के निर्देश पर एसडीओ अरविंद कुमार लाल शनिवार की देर शाम कुडू सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंच पूरे परिसर की जांच कर सीएचसी प्रभारी को सुधार करने का निर्देश दिया. कैरो थाना क्षेत्र में सड़क हादसे के शिकार दो युवक पुनई उरांव व छोटू उरांव को बेहतर इलाज के लिए कुड़ू सीएचसी पहुंचाया गया था. दोनों युवकों के पहुंचने के बाद कुड़ू सीएचसी में अंधेरा कायम था.

उपायुक्त के आदेश पर एसडीओ अरविंद कुमार लाल तथा जिला परिवहन पदाधिकारी अमित बेसरा जांच के लिए कुड़ू सीएचसी पहुंचे. जांच के बाद एसडीओ अरविंद कुमार लाल ने प्रभात खबर को बताया कि जेनेरेटर खराब होने के कारण विद्युत आपूर्ति बंद थी. जेनेरेटर कैसे खराब हो गया तथा किस कारण से ऑपरेशन थियेटर में अंधेरा था, टार्च की रोशनी में किस कारण से मरीज का इलाज किया जा रहा था, इसकी जांच करने का निर्देश दिया गया है. जांच रिपोर्ट आने के बाद दोषी पर कार्रवाई की जायेगी. आजसू नेता लाल गुड्डू नाथ शाहदेव ने बताया कि पिछले तीन माह से शाम होते सीएचसी अंधेरे में डूब जाता है.

सीएचसी में तीन जेनेरेटर है, दो बड़े तथा एक छोटा जेनेरेटर होने के बावजूद जेनेरेटर नहीं चलाया जाता है. इसमें सुधार को लेकर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी से लेकर उपायुक्त को अवगत कराया गया है, लेकिन व्यवस्था में सुधार नहीं हो रहा है. कहा कि एक सप्ताह के अंदर सुधार नहीं हुआ, तो आंदोलन करेंगे. मौके पर बीडीओ मनोरंजन कुमार, सीओ प्रवीण कुमार सिंह, थाना प्रभारी अभिनव कुमार, अमित कुमार बंटू, ओमप्रकाश कुमार आदि मौजूद थे.

शनिवार की शाम को घायल दो युवक को लेकर पहुंचे नेताओं ने किया विरोध, डीसी से की शिकायत

डीसी के निर्देश पर एसडीओ व डीटीओ ने मामले की जांच कर सुधार करने का दिया निर्देश

नेताओं ने कहा, एक सप्ताह के अंदर सुधार नहीं हुआ, तो करेंगे आंदोलन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें