26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मुलायम सिंह यादव चुनाव के दौरान जब आए बिहार, मुंगेर में सपा प्रत्याशी के लिए मांगा था वोट, जानें वाक्या

Mulayam Singh Yadav Death: मुलायम सिंह यादव का निधन हो गया है. सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव कई मौकों पर बिहार भी आ चुके हैं. मुंगेर में विधानसभा चुनाव के दौरान एकबार उनका आगमन हुआ था जब सपा उम्मीदवार के पक्ष में वोट मांगने आए.

समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव का निधन(Mulayam Singh Yadav Death) हो गया. पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहे सपा संस्थापक का इलाज दिल्ली के मेदांता अस्पताल में चल रहा था. रविवार को उनकी स्थिति नाजुक बतायी जा रही थी. सोमवार की सुबह उन्होंने आखिरी सांस ली और इस दुनिया को अलविदा कह दिया. स्व. मुलायम सिंह यादव की कई यादें बिहार से भी जुड़ी हुई है.

मुंगेर आ चुके हैं मुलायम सिंह यादव

मुलायम सिंह यादव को नेताजी के नाम से उनकी पार्टी सम्मान देती थी. नेताजी से केवल उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश की सियासत प्रभावित होती थी. विपक्षी दलों के नेता भी मानते हैं कि मुलायम सिंह यादव के व्यक्तित्व में मर्यादा और मजबूत संकल्प था. वो उनके जाने को अपूरणीय क्षति बताते हैं. मुलायम सिंह यादव की यादें बिहार के साथ भी जुड़ी हुई है. चुनाव के दौरान वो कई जिलों में आ चुके हैं जिसमें एक मुंगेर भी शामिल है.

सियासी मैदान में बढ़ा दी थी हलचल

मुलायम सिंह यादव तीन बार यूपी के सीएम रहे. देश के रक्षा मंत्री भी नेताजी बने. वहीं आठ बार विधायक और चार बार सांसद का चुनाव लड़कर उन्होंने सदन में प्रवेश किया. बिहार में आज भी समाजवादी पार्टी की विंग तैनात है. मुंगेर में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता लगातार अपने नेता के बेहतर सेहत के लिए पूजा-प्रार्थना कर रहे थे. मुंगेर की धरती पर कभी सपा संस्थापक ने कदम भी रखा था और सियासी मैदान में हलचल पैदा कर दी थी.

Also Read: मुलायम सिंह यादव के घर बेटी का सगुन लेकर पहुंचे लालू यादव और खत्म हो गयी थी पुरानी सियासी खटास…
सपा उम्मीदवार के लिए मांगा था वोट

मुलायम सिंह यादव मुंगेर के सफियाबाद आए थे. करीब 15 साल पहले सपा सुप्रीमो मुंगेर आए थे. समाजवादी पार्टी ने तब जमालपुर विधानसभा से अपना उम्मीदवार उतारा था. पप्पू यादव को सपा ने टिकट दिया था जिनके प्रचार के लिए मुलायम सिंह यादव मुंगेर आए थे. पप्पू यादव अब जाप पार्टी का दामन थाम चुके हैं. जब सपा सुप्रीमो का हेलिकॉप्टर यहां उतरा था तो उनकी एक झलक के लिए लोग बेचैन दिखे थे. मुलायम सिंह यादव ने सपा उम्मीदवार के लिए वोट मांगा था.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें