29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Crime News: जमशेदपुर के एक कारोबारी के घर करोड़ों की चोरी, परिवार संग घूमने जाना पड़ा महंगा

जमशेदपुर के एक कारोबारी अजय मोदी को परिवार संग देश-विदेश घूमना महंगा पड़ा. चोरों ने उनके घर से करोड़ों के जेवरात और नगद पर हाथ साफ किया. घूमकर घर आने पर बिखरे सामान को देख कारोबारी के होश उड़ गये. पीड़ित कारोबारी ने अपने नौकर पर शक जताया है.

Jharkhand Crime News: पूर्वी सिंहभूम जिला अंतर्गत जमशेदपुर के साकची मुस्लिम बस्ती मजार के पास रहने वाले कारोबारी अजय मोदी के घर से डेढ़ करोड़ रुपये के गहने और 50 लाख रुपये नगद की चोरी हो गई. अजय मोदी का फोटोकॉपी के कागज का होलसेल का कारोबार है. वे गत 29 सितंबर को परिवार के साथ दिल्ली, सिंगापुर और हरिद्वार घूमने गये थे. रविवार की सुबह करीब 11 बजे घर लौटे, तो कमरे में सामान बिखरा पड़ा था. तब उन्हें चोरी का आभास हुआ. जांच करने पर पाया कि बाथरूम की खिड़की का लोहा काटकर चोर गहना और रुपये लेकर फरार हो गये.

अजय मोदी ने नौकर पर जताया शक

नजारा देख पूरा परिवार हैरान हो गया. चोरों ने अजय मोदी और उनके बेटे मोहित मोदी के कमरे में अलमीरा तोड़कर रखे सभी गहने और रुपये ले गये. यह देख अजय मोदी बेसुध हो गये. जानकारी मिलने पर परिजन समेत सिंहभूम चेंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारी उनके घर पहुंचे. चोरों ने अजय मोदी के सभी कमरे में जेवर एवं रुपये की तलाश की थी. यही नहीं सीढ़ी लगाकर आठ फीट ऊंचे दराज को खोलकर भी जांच किया. अजय मोदी ने चोरी की इस घटना में अपने नौकर बहरागोड़ा निवासी कृष्णा कुमार पर शक जतायी है.

दिल्ली समेत सिंगापुर और हरिद्वार गये थे घूमने

पीड़ित अजय मोदी के अनुसार, कृष्णा पूर्व में घर में खाना बनाने का काम करता था, लेकिन बाद में छोड़ दिया. दोबारा तीन माह पूर्व उसने काम शुरू किया था. वह घर में ही एक कमरा में रहता था. गत 29 सितंबर की दोपहर करीब ढ़ाई बजे वे लोग दिल्ली, सिंगापुर और हरिद्वार परिवार संग घूमने निकले थे. उसी वक्त कृष्णा को भी घर जाने को कहा था. चोरों ने सभी अलमीरा एवं पलंग खोलकर सारा गहना एवं रुपये ले गये. एक सिक्का तक नहीं छोड़ा. करीब डेढ़ करोड़ का गहना और 50 लाख रुपये नगद था. उन्होंने बताया कि घर में पत्नी, बहू और बेटी तीनों के गहने अलमीरा में रखे थे. श्रावण में बेटी अंकिता सर्राफ कोलकाता से घर आयी थी. लौटने के क्रम में उसने अपना गहना हमारे पास ही रख दिया था. संभवत: नौकर कृष्णा ने ही चोरी की घटना को अंजाम दिया है.

Also Read: पश्चिम सिंहभूम के खुंटपानी के संजय नदी में
सेल्फी लेने के चक्कर में हॉर्टिकल्चर कॉलेज के दो छात्र डूबे

मौके पर पहुंची पुलिस

उन्होंने बताया कि बिल्डिंग में मेरे पिता के सभी चार भाइयों का हिस्सा है. सभी इसी बिल्डिंग में रहते हैं. बावजूद किसी को चोरी का आभास नहीं हुआ. अजय मोदी के बेटे मोहित मोदी ने बताया कि जाने से पूर्व उसने सभी कमरे को लॉक किया था. वही, छिंटकनी भी लगायी थी. बाथरूम के पीछे खाली स्थल है. उसी रास्ते गहने एवं रुपये निकाले गये हैं. संभवत: चोरी करने में बच्चे का भी इस्तेमाल किया गया है. काफी आराम से चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है. चोरी की सूचना मिलने पर साकची थाना की पुलिस पहुंची. पुलिस ने घटनास्थल की जांच की. पुलिस के अनुसार मामले की जांच की जा रही है. चोर का पता लगाया जा रहा है.

नहीं लगा था सीसीटीवी कैमरा, नौकर की भी पूरी जानकारी नहीं

अजय मोदी ने बताया कि बिल्डिंग में सीसीटीवी कैमरा नहीं है. इस कारण चोर की तस्वीर नहीं मिल सकती. उन्होंने बताया कि नौकर कृष्णा तीन माह से काम कर रहा था. उसके रिश्तेदार जुगसलाई में किराया का मकान लेकर रहते हैं. हालांकि, कृष्णा के संबंध में विस्तृत जानकारी नहीं है. सिर्फ इतना ही पता है कि वह बहरागोड़ा में रहता है.

लापरवाही का चोर ने उठाया फायदा

अजय मोदी की लापरवाही का चोरों ने भरपूर फायदा उठाया. चोरों को इस बात की जानकारी थी कि बिल्डिंग में सीसीटीवी कैमरा नहीं है. बिल्डिंग में चार परिवार रहने के बावजूद इसी कारण चोर बाथरूम के ग्रिल को काटकर अंदर प्रवेश किये और आसानी से निकल गये. दूसरी बात यह कि अक्सर नौकर द्वारा चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया है. पुलिस एवं प्रशासन द्वारा भी सचेत किया गया है कि नौकरी की पूरी जांच के उपरांत ही उसे अपने घर में काम पर रखे. लेकिन, अजय मोदी ने लापरवाही बरती, जिसका फायदा चोरों ने उठाया.

Also Read: रांची के बेड़ो में 50 घरों का हुआ सर्वे, पांच में पाये गये डेंगू के लार्वा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें