30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP By-Election: गोला विधानसभा उप चुनाव में फिर होगी कांटे की टक्कर, सपा ने विनय तिवारी को बनाया प्रत्याशी

Gola Gokarnanath By Election: लखीमपुर खीरी की गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट पर तीन नवंबर को उपचुनाव होना है. बीजेपी और सपा ने अपने-अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है. यहां से विनय तिवारी सपा के प्रत्याशी होंगे, जबकि अमन गिरी बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे.

Gola Gokarnanath By Election: भारत निर्वाचन आयोग ने उत्तर प्रदेश समेत 6 राज्यों की सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव का ऐलान कर दिया है. इन सीटों पर 3 नवंबर को उपचुनाव होंगे और 6 नवंबर को नतीजे आएंगे. इस बीच समाजवादी पार्टी ने लखीमपुर खीरी की गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट से विनय तिवारी को अपना प्रत्याशी बनाया है, जबकि बीजेपी ने अमन गिरि के नाम का ऐलान किया है.

सपा ने विनय तिवारी पर फिर से जताया भरोसा

समाजवादी पार्टी (SP) ने गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट पर तीन नवंबर को होने वाले उपचुनाव में विनय तिवारी को शनिवार को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है. यह सीट पिछले महीने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक अरविंद गिरी के निधन के चलते खाली हो गई थी. सपा ने ट्विटर कर कहा कि, ‘समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा विनय तिवारी को जनपद लखीमपुर-खीरी की 139-गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए पार्टी का प्रत्याशी घोषित किया गया है.’

विनय तिवारी 2002 और 2007 में जीत चुके हैं चुनाव

निर्वाचन आयोग द्वारा पूर्व में की गई घोषणा के मुताबिक, गोला गोकर्णनाथ सीट पर तीन नवंबर को उपचुनाव होगा. इसके बाद छह नवंबर को वोटों की गिनती की जाएगी. गोला गोकर्णनाथ के विधायक अरविंद गिरी का छह सितंबर को 64 साल की उम्र में निधन हो गया था. वह 1996, 2002 और 2007 में लखीमपुर-खीरी जिले की हैदराबाद सीट से सपा के टिकट पर विधायक चुने गए थे. 2017 और 2022 में उन्होंने इसी जिले की गोला गोकर्णनाथ सीट से भाजपा के टिकट पर जीत हासिल की थी.

अरविंद गिरि ने सपा के विनय तिवारी को दी थी शिकस्त

बता दें, गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट उत्तर प्रदेश की महत्वपूर्ण विधानसभा सीट है. यह विधानसभा सीट प्रदेश के खीरी जिले में आती है. इस सीट पर 2022 के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने जीत दर्ज की थी. 2022 में गोला गोकरनाथ में कुल 48.67 प्रतिशत वोट पड़े थे. इस दौरान भारतीय जनता पार्टी से अरविंद गिरि (निधन) ने समाजवादी पार्टी के विनय त‍िवारी को 29294 वोटों के मार्जिन से हराया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें