21.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Akasa Air: अकासा एयर ने दिल्ली से शुरू की अपनी पहली उड़ान, जानिए क्या है कंपनी की आगे की योजना

Akasa Air: अकासा एयरवेज ने दिल्ली हवाई अड्डे से बेंगलुरु के लिए अपनी पहली व्यावसायिक उड़ान भरी. अकासा एयरलाइन घरेलू उड़ान नेटवर्क में अपनी पकड़ मजबूत करने में जुटा हुआ है. इस विमानन कंपनी ने दो महीने पहले अपनी परिचालन उड़ान शुरू की है.

Akasa Air: अकासा एयर ने अपनी पहली कमर्शियल उड़ान भर ली है. शुक्रवार यानी आज अकासा एयरवेज ने दिल्ली हवाई अड्डे से बेंगलुरु के लिए अपनी पहली व्यावसायिक उड़ान भरी. इकोनॉमिक्स टाइम्स के मुताबिक, अकासा एयरवेज की फ्लाइट दिल्ली से सुबह 11:40 बजे उड़ान भरनी और दोपहर 2 बजकर 25 मिनट पर बेंगलुरु पहुंची.

अकासा एयरलाइन घरेलू उड़ान नेटवर्क में अपनी पकड़ मजबूत करने में जुटा हुआ है. इस विमानन कंपनी ने दो महीने पहले अपनी परिचालन उड़ान शुरू की है. अभी अकासा की ओर से 30 दैनिक उड़ानें संचालित की जा रही है. अब दिल्ली के साथ अकासा एयरलाइन भारत के कई प्रमुख मेट्रो शहरों को जोड़ने के काम में जुटी है.

सेवा विस्तार में लगी है कंपनी: गौरतलब है कि अकासा एयरलाइन ने इसी साल अगस्त महीने में अपना परिचालन शुरू किया था. एयरलाइन जल्द ही अपनी सेवा विस्तार करने में लगी है. अगले साल अकासा एयरलाइन अंतरराष्ट्रीय परिचालन शुरू करने की योजना बना रही है. वहीं, कंपनी अपने बेड़े में विमानों की संख्या भी बढ़ाने में लगी है. कंपनी अपने बेड़े में डेढ़ दर्जन और विमान को शामिल कर रहा है.

कंपनी खरीद रही है और विमान: बता दें, अकासा कंपनी हर दिन 30 उड़ानें संचालित करती है. कंपनी अगले साल तक और 18 विमान खरीदने का प्लान बना रही है. यह नहीं कंपनी ने 72 बोइंग 737-800 मैक्स विमानों को भी ले रही है. इसके अलावा कंपनी ने ऐलान किया है कि यात्री अपने साथ अपने पालतू जानवरों को भी ले जा सकते हैं. हालांकि कंपनी ने इसके लिए कुछ नियम जरूर बनाएं हैं. बता दें, 15 अक्टूबर से अकासा एयरलाइन में बुकिंग शुरू होगी और नवंबर से यात्रा के दौरान पालतू जानवरों को साथ ले जाने की इजाजत होगी.

Also Read: Pets In Flight: इस एयरलाइन में पालतू जानवरों को भी ले जाने की मिलेगी इजाजत, नवंबर से शुरू होगी यात्रा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें