25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

वाराणसी में एयरटेल 5जी प्लस सर्विसेज शुरू, वर्तमान सिम और डाटा प्लान के साथ मिलेगी सुविधा

वाराणसी सहित देश के 08 शहरों में एयरटेल 5जी प्लस सर्विसेज की शुरुआत हो गयी है. एयरटेल 5जी प्लस सभी 5जी स्मार्ट फोन को सपोर्ट करेगा. ग्राहक अपने वर्तमान डाटा प्लान के साथ 5G सेवाओं का आनंद उठा सकते हैं.

Varanasi: यूपी के वाराणसी में एयरटेल 5जी प्लस की सेवा गुरुवार से शुरू हो गयी. 5जी स्मार्ट फोन वाले ग्राहक अपने वर्तमान डाटा प्लान पर उच्च गति वाले एयरटेल 5जी प्लस का लाभ उठा सकते हैं. वाराणसी में सीएम योगी आदित्यनाथ ने 5जी सेवा का उद्घाटन किया था. वाराणसी के अलावा दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, सिलीगुड़ी, नागपुर एयरटेल 5जी प्लस की सेवा मिलेगी.

भारती एयरटेल के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ गोपाल विट्टल ने इस मौके पर कहा कि एयरटेल 5जी प्लस का लांच एक नई कड़ी है. यह किसी भी 5जी डिवाइस और ग्राहक के वर्तमान सिम कार्ड के साथ काम करेगा. 5जी सॉल्यूशन पर्यावरण के लिए पूरी तरह अनुकूल है. इसे हाई डेफिनिशन वीडियो स्ट्रीमिंग, गेमिंग, मल्टीपल चैटिंग, तस्वीरों को तुरंत अपलोड करने में सुपरफास्ट एक्सेस की सुविधा देगा.

एयरटेल 5जी प्लस भारत में मोबिलिटी, लॉजिस्टिक्स, मैन्युफैक्चरिंग, हेल्थकेयर, एजुकेशन सेक्टर को प्रोत्साहन देते हुए भारतीय अर्थव्यवस्था में क्रांति लाएगा. उन्होंने बताया कि ग्राहकों के लिए एयरटेल 5जी प्लस तीन आकर्षक लाभ देता है. 5G से आज की तुलना में 20 से 30 गुना अधिक गति के साथ-साथ शानदार वॉयस क्वालिटी और सुपर-फास्ट कॉल कनेक्ट की सुविधा मिलेगी. 5जी प्लस नेटवर्क पर्यावरण के लिए अधिक अनुकूल भी है.

उन्होंने बताया कि हैदराबाद में भारत के पहले लाइव 5जी नेटवर्क, भारत के ऐसे क्रिकेट वर्ल्ड कप मैच का 5जी पावर्ड होलोग्राम, जो उस समय खेला गया, जब उसकी टीवी कवरेज नहीं हुई थी या भारत की पहली 5जी कनेक्टेड एम्बुलेंस का निर्माण और कारखाने की उत्पादकता बढ़ाने के लिए बॉश के परिसर में भारत का पहला निजी 5जी नेटवर्क स्थापित करना, हर जगह एयरटेल 5जी इनोवेशन के मामले में आगे रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें