30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

24 घंटे की लगातार बारिश से सराबोर हुआ गोरखपुर, आज भी प्रतिमाओं का हो रहा विसर्जन

तेज हवाएं भी चलने से मौसम काफी ठंड हो गया है. बरसात की वजह से गोरखपुर में दशहरे के दिन कई जगहों की दुर्गा प्रतिमा विसर्जित नहीं हुई. गुरुवार की सुबह से ही लोग दुर्गा प्रतिमा को विसर्जित करने में लगे हैं. मौसम विभाग के अनुसार, 8 तारीख तक बरसात होने की संभावना है.

Gorakhpur News: बीते 24 घंटे की बारिश ने गोरखपुर में नगर निगम की पोल खोल कर रख दी है. यूपी में इस समय जमकर बरसात हो रही है. गोरखपुर में मंगलवार से शुरू हुई बरसात से कई मोहल्ले जलमग्न हो गए. इससे आम जनजीवन अस्‍त-व्‍यस्‍त हो गया. बुधवार को सुबह से ही जमकर बारिश हुई. गुरुवार को भी लगातार बारिश होने की वजह से कई मोहल्ले में पानी भर गया है.

इस दौरान तेज हवाएं भी चलने से मौसम काफी ठंड हो गया है. बरसात की वजह से गोरखपुर में दशहरे के दिन कई जगहों की दुर्गा प्रतिमा विसर्जित नहीं हुई. गुरुवार की सुबह से ही लोग दुर्गा प्रतिमा को विसर्जित करने में लगे हैं. लोगों का कहना है कि दशहरे के दिन इतनी बारिश कभी नहीं हुई थी. मौसम विभाग के अनुसार, 8 तारीख तक बरसात होने की संभावना है. पूर्वी उत्तर प्रदेश में चक्रवाती सिस्टम सक्रिय है. उत्तर प्रदेश के 51 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है.

फिलहाल 8 तारीख तक रुक-रुक कर बारिश होने की संभावना है. 4 तारीख से ही आसमान में बादल छाने लगे थे और दशहरे की बारिश ने लोगों को सराबोर कर दिया. गोरखपुर की अधिकांश सड़कें जलमग्न हो गई बारिश की वजह से गोरखपुर के बहुत से मोहल्लों में बरसात का पानी भर गया. गुरुवार को सुबह तक गोरखपुर जिले में 102.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई जो दशहरे में सर्वाधिक मूसलाधार बारिश का रिकॉर्ड है. लगातार 24 घंटों से बरसात होने की वजह से तापमान में काफी गिरावट आई है. अगर गोरखपुर की तापमान की बात करें तो 6 डिग्री सेल्सियस तापमान नीचे आया है. बुधवार को अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस रहा और रात का तापमान 24.4 डिग्री सेल्सियस रहा. हवा में अधिकतम नमी 92 फ़ीसदी और न्यूनतम नमी 84 फ़ीसदी दर्ज की गई.

रिपोर्ट : कुमार प्रदीप

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें