24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दरभंगा एयरपोर्ट का नया रास्ता खुला, चार माह पहले हुआ का उद्घाटन, पार्किंग की सुविधा भी जल्द

आखिरकार दरभंगा एयरपोर्ट का नया रास्ता यात्रियों के लिए खुल गया. उद्घाटन के करीब चार माह बाइ यह रास्ता नियमित तौर पर खोला गया है. विजया दशमी के मौके पर एयरपोर्ट ऑथोरिटी ऑफ इंडिया ने दरभंगा से सफर करनेवाले यात्रियों को यह सहूलियत दी है.

दरभंगा. आखिरकार दरभंगा एयरपोर्ट का नया रास्ता यात्रियों के लिए खुल गया. उद्घाटन के करीब चार माह बाइ यह रास्ता नियमित तौर पर खोला गया है. विजया दशमी के मौके पर एयरपोर्ट ऑथोरिटी ऑफ इंडिया ने दरभंगा से सफर करनेवाले यात्रियों को यह सहूलियत दी है. इस नये रास्ते के खुल जाने से यात्रियों को अब दरभंगा एयरपोर्ट टर्मिनल भवन तक पहुंचे में कम दूरी तय करनी होगी.

300 मीटर पैदल चलना पड़ता था

दरभंगा एयरपोर्ट पर नया प्रवेश द्वार खुल जाने से हवाई सफर करनेवाले यात्रियों में खुशी देखी जा रही है. पहले एयरपोर्ट के टर्मिनल भवन तक आने वाले यात्रियों को दरभंगा एयरबेस के मेन गेट से करीब 300 मीटर पैदल चलना पड़ता था. नये गेट से सब यह सिर्फ 70 मीटर होगा. इस नये प्रवेश द्वार के रास्ते पर एक शेड भी है जो यात्रियों को धूप और बारिश से बचायेगा.

धूप और बरसात में फायदा

इससे पहले यात्रियों को सुरक्षा के मद्देनजर दरभंगा एयरबेस के मेन गेट से प्रवेश के दौरान जांच की प्रक्रिया से गुजरना पड़ता था. इसमें पैसेंजरों को कई घंटों तक इंतजार करना पड़ता था. खासकर बच्चे, बुजुर्ग व महिला के साथ यात्रा करने वाले लोगों को काफी परेशानी होती थी. कड़ी धूप में इंतजार करना पैसेंजरों के लिये आसान नहीं था. अब यह असुविधा कनेक्टिंग ब्रीच बनने दूर हो गयी है.

21 मीटर लंबा व 12 मीटर चौड़ा है पुल

यात्रियों की सुविधा के लिये पुल निर्माण विभाग की ओर से 21 मीटर लंबा व 12 मीटर चौड़ा कनेक्टिंग ब्रिज का निर्माण कराया गया है. दोनों तरफ पैदल चलने के लिये 1.5 मीटर चौड़ा पाथ-वे भी बनाया गया है. पूल को दो लेन में बांटा गया है. आने- जाने वालों यात्रियों को इससे सुविधा होगी. पुल के निर्माण में 3.8 करोड़ लागत आने की बात कही गयी है. पुल निर्माण का काम पांच माह में पूरा हुआ है. फरवरी माह में काम प्रारंभ हुआ था.

वाहन अंदर जाने पर निर्णय नहीं

वैसे अभी टर्मिनल परिसर में वाहन सहित प्रवेश को लेकर निर्णय नहीं लिया गया है. टर्मिनल के पास पार्किंग स्थल का निर्माण किया गया है, जिसके लिए निविदा होना है. एक घंटे के लिए एक कार को करीब 20 रुपया पार्किंग शुल्क देना होगा. बता दें कि आठ नवम्बर 2020 को दरभंगा एयरपोर्ट से उड़ान सेवा की शुरुआत की गयी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें