31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP: BJP ने 17 नगर निगमों में नियुक्त किए प्रभारी, केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक को मिली ये जिम्मेदारी

UP Nagar Nikay Chunav: बीजेपी (BJP) ने इस बीच 17 निगमों के चुनाव प्रभारी और सह प्रभारी नियुक्त किए हैं. प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने इनकी सूची भी जारी कर दी है, जिसमें चुनाव संयोजक के नामों का एलान किया गया है.

Lucknow News: प्रदेश में नगर निकाय चुनाव (UP Nagar Nikay Chunav) को लेकर बीजेपी लगातार तैयारियों में जुटी है. बीजेपी (BJP) ने इस बीच 17 निगमों के चुनाव प्रभारी और सह प्रभारी नियुक्त किए हैं. प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने इनकी सूची भी जारी कर दी है, जिसमें चुनाव संयोजक के नामों का एलान किया गया है.

केशव प्रसाद मौर्य को मिली वाराणसी की जिम्मेदारी

इस क्रम में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को वाराणसी की जिम्मेदारी मिली है, तो वहीं डिप्टी सीएम बृजेश पाठक को आगरा की कमान सौंपी गई है. मंत्री सुरेश खन्ना को लखनऊ नगर निगम के चुनाव की जिम्मेदारी दी गई है. इसके अलावा वन मंत्री अरुण सक्सेना को गोरखपुर का प्रभारी बनाया गया है. जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह कानपुर नगर और डॉ महेन्द्र सिंह को गाज़ियाबाद का प्रभारी बनाया गया है.

मंत्री असीम अरुण को मिली सहारनपुर की जिम्मेदारी

इसके अलावा मेरठ का प्रभारी मंत्री केपी मलिक को बनाया गया है, जबकि मंत्री धर्मपाल सैनी को फिरोजाबाद, मंत्री असीम अरुण को सहारनपुर, मंत्री जसवंत सैनी को मुरादाबाद और मंत्री जयवीर सिंह को अलीगढ़ नगर निकाय के प्रभारी की जिम्मेदारी सौंपी गई है. इसके साथ ही मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी को बरेली, मंत्री कपिलदेव अग्रवाल को शाहजहांपुर, मंत्री स्वतंत्र देव सिंह को कानपुर, मंत्री बेबी रानी मौर्य को झांसी, मंत्री सूर्य प्रताप शाही को अयोध्या, मंत्री जितिन प्रसाद को प्रयागराज और मंत्री अरुण सक्सेना को गोरखपुर नगर निकाय की कमान सौंपी गई है.

Also Read: Agra News: नगर निकाय चुनाव के लिए आगरा के परिसीमन तैयार, पुराने वार्ड को खत्म कर तैयार किया नया Ward
चुनाव से पहले तैयारी को अंतिम रूप देने में जुटी बीजेपी

बीजेपी ने अपनी रणनीति के अनुसार, चुनाव से पहले ही तैयारी और प्लानिंग करना शुरू कर दिया है. नगर निकाय चुनाव के लिए मंत्रियों के साथ-साथ विधायकों और राज्यसभा सांसद, एमएलसी, प्रदेश महामंत्री को भी प्रभारी और सह प्रभारी नियुक्त किया है. फिलहाल, नगर निकाय के चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है. हालांकि, बीजेपी समेत अन्य पार्टियों ने इसे लेकर अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें