30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Crime News: झारखंड-बिहार में पुलिस की रेड, आपराधिक गिरोह एनएसपीएम के दो सदस्य अरेस्ट

झारखंड के गिरिडीह जिले के बगोदर इलाके में दहशत बनाए रखने वाले आपराधिक गिरोह एनएसपीएम (न्यू सशस्त्र पीपुल्स मोर्चा) के दो सदस्यों को बगोदर पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. शुक्रवार को एनएसपीएम के दो सदस्यों लव कुमार एवं सुबोध कुमार सिंह को पुलिस ने धर दबोचा.

Jharkhand Crime News: झारखंड के गिरिडीह जिले के बगोदर इलाके में दहशत बनाए रखने वाले आपराधिक गिरोह एनएसपीएम (न्यू सशस्त्र पीपुल्स मोर्चा) के दो सदस्यों को बगोदर पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. झारखंड और बिहार के विभिन्न जिलों में लगातार छापामारी अभियान चलाकर बगोदर पुलिस ने शुक्रवार को एनएसपीएम के दो सदस्यों लव कुमार बांडी एवं सुबोध कुमार सिंह को धर दबोचा. इसे लेकर बगोदर थाना में बगोदर-सरिया अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी नौशाद आलम ने प्रेस कांफ्रेंस कर जानकारी दी.

झारखंड व बिहार से दो अपराधी अरेस्ट

बगोदर-सरिया अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी नौशाद आलम ने कहा कि बगोदर थाना क्षेत्र व आसपास के इलाकों में एनएसपीएम नामक आपराधिक गिरोह छिनतई और हत्या की घटना को अंजाम देता था. गिरिडीह पुलिस द्वारा लगातार छापामारी की जा रही थी. इसी कड़ी में एनएसपीएम गिरोह को हथियार सप्लाई करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. बगोदर के संतुरपी से शमशेर अपहरण कांड में संलिप्त आरोपी को भी गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार अपराधियों में लव कुमार (लातेहार के मनिका के बांडी का निवासी) शामिल है. पुलिस ने इसे इसके गांव बांडी से गिरफ्तार किया. दूसरा अपराधी सुबोध कुमार सिंह (पटना के साहेबगंज थाना निवासी) शामिल है. इसे बिहार के खुसरूपुर से गिरफ्तार किया गया है.

Also Read: Jharkhand Crime News: बिहार से अपहृत 3 साल की बच्ची झारखंड से सकुशल बरामद, एक अपहर्ता अरेस्ट, कार जब्त

जल्द गिरफ्त में होगा मास्टरमाइंड उमेश गिरि

एसडीपीओ श्री आलम ने बताया कि पकड़े गए अपराधियों के पास से दो मोबाइल भी जब्त किया गया है. इस मोबाइल से वाट्सअप कॉल के जरिये एनएसपीएम गिरोह के मास्टरमाइंड व इनामी अपराधी उमेश गिरि उर्फ़ उमेश दास उर्फ़ उमेश पांडेय से बातचीत करता था. जब्त मोबाइल से हथियार की तस्वीर उमेश गिरि को भेजा जाता था. ये अपराधी हथियार सप्लाई करने में भी शामिल रहे हैं. बगोदर-सरिया पुलिस इंस्पेक्टर दिनेश कुमार सिंह और थाना प्रभारी के नेतृत्व में टीम गठित कर छापामारी की गयी. थाना प्रभारी नीतीश कुमार ने बताया कि एनएसपीएम गिरोह से जुड़े अबतक 13 सदस्यों को गिरिडीह पुलिस के सहयोग से गिरफ्तार किया गया है. इन सभी के पास से अब तक 13 हथियार, चार मोटरसाइकिल, आठ मोबाइल जब्त किया गया है. जल्द मास्टरमाइंड उमेश गिरि गिरफ्त में होगा.

Also Read: झारखंड के पलामू सिविल सर्जन जॉन एफ कैनेडी 50 हजार रुपये घूस लेते अरेस्ट, ACB की टीम ने रंगेहाथ दबोचा

रिपोर्ट : कुमार गौरव, बगोदर, गिरिडीह

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें