30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हिमाचल प्रदेश के मंडी में बारिश का कहर, घर ढहने से 5 लोगों की मौत, पहाड़ से मैदान तक हो रही आफत की बरसात

Weather Forecast: हिमाचल प्रदेश के कई और इलाकों में भी आफत की बरसात हो रही है. हिमाचल के सिरमौर और कांगड़ा में भी भारी बारिश हो रही है. बरसात के कारण इलाके में बाढ़ जैसी हालत हो गये हैं. वहीं, मंडी में तेज बारिश से एक घर क्षतिग्रस्त हो गया. इस हादसे में 5 लोगों की जान चली गई.

Weather Forecast: देश से धीरे-धीरे मानसून रिटर्न हो रहा है. लेकिन अभी भी भारत के कई राज्यों मे जोरदार बारिश हो रही है. हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में भी भारी बारिश हो रही है. ताजा मामला मंडी का है. जहां तेज बारिश में एक घर क्षतिग्रस्त हो गया. इस हादसे में 5 लोगों की जान चली गई. वहीं पांच लोगों की मौत को लेकर हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि पीड़ित परिवार को सरकार की ओर से हर संभव मदद की जाएगी.

सिरमौर और कांगड़ा में आफत की बरसात: मंडी ही नहीं, हिमाचल प्रदेश के कई और इलाकों में भी आफत की बरसात हो रही है. हिमाचल के सिरमौर और कांगड़ा में भी भारी बारिश हो रही है. बरसात के कारण इलाके में बाढ़ जैसी हालत हो गये हैं. कई वाहन बारिश की चपेट में आ गये हैं. बारिश का पानी सड़कों पर जमा हो गया है. जिससे आम जनजीवन पूरी तरह प्रभावित हुआ है.

उत्तराखंड में भारी बारिश: उत्तराखंड में भारी बारिश देखने को मिल रही है. चंपावल तेज बारिश से सड़कें तालाब बन गई हैं. भारी बारिश के कारण नदियां उफान पर हैं. शारदा नदी उफान पर आ गई है. वहीं, भारी बारिश के कारण लैंडस्लाइड का खतरा बढ़ गया है जिस कारण एहतियातन कई रास्तों को बंद कर दिया गया है. जिससे लोगों को खासा परेशानी हो रही है.

बिहार में भी बारिश: बिहार में भी बारिश की आहट है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 48 घंटे में बिहार के 27 जिलों में भारी बारिश हो सकती है. राजधानी पटना के साथ-साथ वैशाली, नालंदा, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, जहानाबाद, सहरसा, बेगूसराय, दरभंगा, शिवहर, लखीसराय, मुंगेर, जमुई, सीतामढ़ी, मधुबनी, नवादा, गया, खगड़िया, शेखपुरा जिलों में भारी बारिश का अनुमान है.

रांची में भी झमाझम: देश के कई राज्यों के साथ-साथ बारिश का सितम झारखंड में बी देखने को मिल रही है. झारखंड के कई जिलों में बारिश हो रही है. आज यानी सोमवार को प्रदेश की राजधानी रांची में झमाझम बारिश हो रही है. इसके अलावा मौसम विभाग ने देवघर और बोकारो में भी बारिश की आशंका जताई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें