24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Navratri 2022: बिहार में किसानों के लिए यह वर्ष रहेगा उत्तम,नवरात्र में इन राशियों पर बरसेगी माता की कृपा

Navratri 2022: खरीफ सीजन की मुख्य फसल धान लगभग पूरे बिहार में लगाई जाती है. लेकिन अब किसानों के लिए अच्छे दिनों की शुरुआत होगी. क्योंकि देवी भागवत के अनुसार इस बार माता का आगमन हाथी पर होने जा रहा है.

बिहार में इस साल सूखा पड़ने के कारण किसानों को भारी मात्रा में नुकसान का सामना करना पड़ा है. बिहार में अधिकतर किसान धान की फसल पर निर्भर रहते है. लेकिन इस साल सूखा पड़ने के कारण धान की रोपनी कम हो पायी है. खरीफ सीजन की मुख्य फसल धान लगभग पूरे बिहार में लगाई जाती है. लेकिन अब किसानों के लिए अच्छे दिनों की शुरुआत होगी. देवी भागवत के अनुसार इस बार माता का आगमन हाथी पर होने जा रहा है. ऐसे में यह वर्ष किसान और कृषि के लिए उत्तम वर्ष रहेगा. बिहार की आर्थिक उन्नति होगी. इसके साथ ही माता के हाथी पर आने से इस साल कई राशियों के लिए शुभ-लाभ की स्थिति बनेगी. इस पर विशेष प्रकाश डाल रहे हैं ज्योतिषाचार्य डॉ श्रीपति त्रिपाठी, तो आइए जानते हैं नवरात्र में किन राशियों पर बरसेगी माता की कृपा.

मेष : मेष राशि वालों के लिए यह अवधि मिश्रित फलदायी रहेगी. मां की कृपा से आध्यात्मिकता के प्रति झुकाव बढ़ेगा और सामाजिक संबंधों में भी इजाफा होगा.

वृषभ : वृषभ राशि वालों पर मां दुर्गा का आशीर्वाद बना रहेगा. नौकरी व व्यापार करने वालों पर भी मां की कृपा रहेगा और आमदनी में अच्छी बढ़ोतरी होगी.

मिथुन : मिथुन राशि वालों पर मां दुर्गा की असीम कृपा बनी रहेगी. धार्मिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे. मां की कृपा से सफलता की चर्चा चारों तरफ होगी.

कर्क : कर्क राशि वालों को मां दुर्गा का आशीर्वाद मिलेगा और उनके काफी दिनों से चले आ रहे अटके कार्य पूरे होंगे. ससुराल पक्ष से आपके संबंध मधुर रहेंगे.

सिंह : ऐसे राशि वालों के लिए यह अवधि मध्यम फलदायी रहेगी. रिश्ता मधुर और मजबूत रहेगा. भाइयों का भी सहयोग मिलेगा लेकिन पहले मतभेदों को दूर करना होगा.

कन्या : कन्या राशि वालों पर मां दुर्गा की कृपा बनी रहेगी. परिवार और दोस्तों का साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे और उनका पूरा सहयोग भी मिलेगा.

तुला : मां दुर्गा के आशीर्वाद से मनोवांछित फलों की प्राप्ति हो सकती है. मां दुर्गा की कृपा से नौकरी पेशा जातकों के टीम और सहकर्मियों के साथ अच्छेसंबंध बनेंगे.

वृश्चिक: मां दुर्गा के आशीर्वाद से वृश्चिक राशि वालों के घर में कोई मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. परिजनों के साथ आपके संबंध मजबूत होंगे.

धनु : ऐसे राशि वालों का सामाजिक दायरा बढ़ेगा. घर में जो तनावपूर्णस्थितियां चल रही थी, उनको आप आसानी से संभालने में सक्षम हो जायेंगे.

Also Read: Navratri 2022: आज माता को राशि के अनुसार लगाएं भोग, घर में आएगी खुशहाली, सभी गंभीर रोगों से मिलेगी मुक्ति

मकर : मकर राशि वाले जातकों के जीवन में माता की कृपा से कई सुधार देखने को मिलेंगे. इस राशि के जातक को मां दुर्गा की कृपा से जल्द मंजिल मिल जायेगी.

कुंभ : ऐसे राशि वाले अपने करियर के ग्राफ को ऊंचाइयों पर ले जायेंगे और शांति के सिद्धांतों का पालन करेंगे. निवेश से आर्थिक स्थिति में सुधार आयेगा.

मीन : मीन राशि वाले माता रानी की कृपा से हर कार्य में सक्रिय नजर आएंगे और इनकी यही सक्रियता समाज और कार्यक्षेत्र में सम्मान दिलायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें