25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

JIO 5G SIM Home Delivery: जियो का 5जी सिम घर मंगाने का ये है आसान तरीका

PM Modi 1 अक्टूबर को दिल्ली में इंडिया मोबाइल कांग्रेस में 5जी सेवाओं का उद्घाटन करेंगे. मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो 5जी को लेकर आगे चल रही है. जियो के अलावा एयरटेल, वोडाफोन और गौतम अडानी की कंपनी ने भी 5जी स्पेक्ट्रम खरीदे हैं. हम बताते हैं कि जियो 5G सिम आप किस तरह घर पर मंगवा सकते हैं.

Jio 5G Sim Card Home Delivery: 5G का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है. भारत में 5जी सेवाएं 1 अक्टूबर, 2022 को शुरू होने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) दिल्ली के प्रगति मैदान में इंडिया मोबाइल कांग्रेस (India Mobile Congress) में 5जी सेवाओं का उद्घाटन (5G In India) करेंगे. इससे पहले, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा था कि भारत अक्टूबर तक 5G सेवाओं के रोलआउट (5G Roll Out In India) के लिए कमर कस रहा है और लॉन्च के बाद 5जी सेवाएं बढ़कर अगले दो से तीन वर्षों में देश के हर हिस्से में पहुंच जाएंगी.

जियो की 5जी तैयारी

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) देश में 5जी रोलआउट को लेकर आगे चल रही है. हालांकि जियो के अलावा एयरटेल, वोडाफोन और गौतम अडानी की कंपनी ने भी 5जी स्पेक्ट्रम खरीदे हैं. जियो (Jio) की तरफ से भी कहा जा चुका है कि वह दिवाली तक 5G सेवाएं शुरू कर देगी. ऐसे में अगर आप जियो यूजर हैं और 5G सेवाओं का आनंद उठाना चाहते हैं, तो हम आपको बताते हैं कि जियो 5G सिम (Jio 5G SIM) को आप किस तरह घर पर मंगवा सकते हैं.

Also Read: 5G लॉन्च से पहले JIO का नया SIM खरीदने की मची होड़, जानें दूसरी कंपनियों का हाल
Jio 5G SIM की होम डिलीवरी का प्रॉसेस

जियो यूजर्स घर बैठे जियो 5G सिम कार्ड पा सकते हैं. इसके लिए एक बहुत आसान प्रक्रिया अपनानी होगी. सबसे पहले रिलायंस जियो की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और फिर वहां दिए ‘गेट जियो सिम’ के ऑप्शन पर क्लिक करें. अब अपना नाम और अपना फोन नंबर रजिस्टर करें और उसके बाद दिये फॉर्म की डीटेल्स को भरें. फॉर्म भरने के बाद मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी (OTP) आयेगा. अब पूछा जाएगा कि प्रीपेड सिम कार्ड लेना है या पोस्टपेड. अपनी पसंद और जरूरत के अनुसार ऑप्शन चुन लें.

जियो सिम कार्ड की होम डिलीवरी ऐसे कराएं

ऊपर के सारी डीटेल भरने और प्रीपेड या पोस्टपेड चुनने के बाद वेबसाइट पर आपसे पूछा जाएगा कि सिम कार्ड की डिलीवरी किस पते पर करानी है. यहां आपको अपना एड्रेस डालना है. ध्यान इस बात का रखना है कि यह वही एड्रेस हो, जो आपके आधार कार्ड पर है. इसके बाद आपके दरवाजे तक जियो का सिम कार्ड आसानी से डिलीवर हो जाएगा.

Also Read: Jio Recharge: 900 से कम में 336 दिनों की डेटा-कॉलिंग

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें