22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पश्चिमी सिंहभूम में कई जगहों पर नक्सलियों ने की पोस्टरबाजी, पुलिस अलर्ट

पश्चिमी सिंहभूम में नक्सलियों ने पोस्टरबाजी (Naxalites posters) कर दहशत फैलाने की कोशिश की है. पश्चिमी सिंहभूम जिले के कई क्षेत्रों में नक्सलियों ने पोस्टर लगाए हैं. नक्सलियों की इस सक्रियता को देखते हुए पुलिस भी अलर्ट हो गई है.

West Singhbhum News: पश्चिमी सिंहभूम जिला के कराईकेला थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने कई जगहों पर पोस्टरबाजी (Naxalites posters) की हैं. इसमें 21 से 27 सितंबर तक संगठन का 18वां वर्षगांठ पूरे क्रांतिकारी जोश व हर्षोल्लास के साथ मनाए और सफल करने की बात कही गई है. साथ ही, नक्सलियों के पोस्टर पर 44 लेबर कानूनों को पूंजीपतियों के हित में और मजदूर विरोधी 4 लेबर कोड़ में बदलने के विरोध में मजदूर, किसान एकताबध्द आंदोलन करने की बात कही है.

Also Read: सीएम हेमंत सोरेन ने राज्य की कानून व्यवस्था को लेकर की बैठक, बोले- अपराध और उग्रवाद पर लगाम लगाएं
कई जगहों पर पोस्टबाजी

इसी तरह अन्य पोस्टर भी है, जिसमें विभिन्न प्रकार के स्लोगन लिखे हुए हैं. नक्सलियों ने पश्चिमी सिंहभूम जिला के कराईकेला थाना नकटी, पोंगरा नक्सल प्रभावित गांव में पोस्टर और बैनर लगाया गया है. नक्सलियों की इस सक्रियता को देखते हुए पुलिस भी अलर्ट हो गई है. नक्सलियों द्वारा पोस्टरबाजी करने के बाद पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर सभी पोस्टर को जब्त कर लिया है.

Also Read: गिरिडीह में जोर-शोर से चल रहा कैंप का निर्माण कार्य, नक्सलियों को पारसनाथ से बाहर करना है उद्देश्य
18 वें वर्षगांठ को सफल बनाने की अपील

माओवादियों के स्थापना दिवस पर किए पोस्टरबाजी में लिखा गया है कि संगठन के 18 वें वर्षगांठ को उत्साह के साथ पालन करें. गौरतलब है की 21 सितंबर 2004 को नक्सली संगठन सीपीआइएमएल, पीपुल्स वार ग्रुप एवं एमसीसीआई का विलय हुआ था. तब तीनों संगठन ने मिलाकर भाकपा माओवादी नामक नक्सली संगठन की स्थापना की गई थी. तब से उस संगठन का स्थापना दिवस प्रत्येक वर्ष 21 से 27 सितंबर तक सप्ताह भर मनाया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें