23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Side effects of Jolochips: दुनिया की सबसे तीखी और महंगी है ये चिप्स, खाते ही हो जाएंगे ‘पागल’

Side effects of Jolochips: दुनिया के किसी भी इंसान के लिए जोलो चिप्स खाना आसान नहीं है. ये चिप्स अबतक की सबसे महंगी औक सबसे तीखी है. इस खाने के कई सार साइड इफेक्ट है. इस चिप्स को सबसे तीखी मर्ची से तैयार किया गया है.

Side effects of Jolochips: हम सब चिप्स खाने के शौकिन होते है. आमतौर पर चिप्स बच्चे और बड़े सबको ही पसंद होता है. ये बात भी है कि मार्केट में चिप्स के कई सारे वैरायटी मौजूद है. अब आप सोंच रहें होंगे कि हम चिप्स के बारे में क्यों बात कर रहें? दरअसल, आज हम आपको ऐसे चिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में सुन कर ही आपके कान से धुंआ निकल जाएगा, खाने की तो बात ही छोड़ दीजिए, अब आपको समझ आ गया होगा कि हम क्या कहना चाह रहें हैं, तो आइए विस्तार से हम Jolochips के बारे में बात करते हैं.

Undefined
Side effects of jolochips: दुनिया की सबसे तीखी और महंगी है ये चिप्स, खाते ही हो जाएंगे 'पागल' 3
‘भूत जोलकिया’ है सबसे तीखी मिर्च

दुनिया की सबसे तीखी मिर्च का रिकॉर्ड कैरोलीना रीपर से पहले भारत में पाई जाने वाली ‘भूत जोलकिया’ के नाम था. ‘भूत जोलकिया’ को साल 2007 में गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल किया गया था. आपको बताएं कि सामान्य मिर्च की तुलना में इसमें 400 गुना ज्यादा तीखापन होता है. भूत जोलोकिया इतनी तीखी मिर्च है कि इसे घोस्ट पेप्पर भी कहा जाता है. इस मिर्च को यू-मोरोक, लाल नागा और नागा जोलोकिया के नाम से भी जाना जाता है. इसकी खेती असम, नगालैंड और मणिपुर जैसे राज्यों में की जाती है.

Undefined
Side effects of jolochips: दुनिया की सबसे तीखी और महंगी है ये चिप्स, खाते ही हो जाएंगे 'पागल' 4
Also Read: कनाडा में प्रवेश के लिए कोविड-19 टीके लगवाने की अनिवार्यता हो सकती है खत्म, इन पर रहेगी पाबंदिया Jolochips खाने के side effect क्या है?
  • Jolochips खाने से आप कुछ समय के लिए बोलना बंद कर देंगे. यानी कि अगर आप इस jolochips खाने के बाद बोलना चाहेंगे तो चाह कर भी नहीं बोल पाएंगे.

  • इस चिप्स को खाने के बाद आपकी आंखों में एक अलग सी जलन होने लगेगी. यहां तक कि आपके आंखों की रोशनी जानें का भी खतरा हो सकता है.

  • इस चिप्स को खाने के बाद कुछ समय के लिए आपका दिमाग काम करना बंद कर देगी और बेचैनी सी शरीर को होने लगेगी.

  • इस चिप्स को खाने के बाद आपके पेट में तेज जलन होनी शुरू हो जाएगी.

Disclaimer: ध्यान रखें इस चिप्स को चैंलेज के रूप में खाते है, तो उसे बिल्कुल भी ना खाए, ये चिप्स खाने के बाद आपको कई सारे साइड इफेक्ट देखने को मिलेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें