21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नेपाल की नदी से बहकर बिहार पहुंच गया रूसी नागरिक! विदेश मंत्रालय से मिला पत्र तो शुरू हुई खोज

रूस का रहने वाला पीटर नेपाल की गंटक नदी में नहाने के दौरान हादसे का शिकार हो गया. वो नेपाल में नदी की तेज धार में बह गया. ऐसी आशंका है कि वो बहता हुए भारत की सीमा में प्रवेश कर गया है. अब उसकी खोज की जा रही है.

नेपाल में रूस का एक नागरिक स्नान कर रहा था और इस दौरान वो तेज धार में किसी तरह बह गया. ऐसी आशंका जताइ जा रही है कि तेज धार में बहकर वह बिहार की सीमा में प्रवेश कर गया है और लापता है. उसके बिहार पहुंचने की सूचना पर खोज तेज कर दी गयी है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, रूसी दूतावास ने भी अपने नागरिक की खोज शुरू की है और इस सिलसिले में उसने नेपाल और भारत के दूतावास से संपर्क भी किया है.

लापता रूसी नागरिक को खोजने का निर्देश

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, रूस का एक नागरिक नहाने के लिए नेपाल में गंटक नदी में उतरा. इस दौरान वो हादसे का शिकार हुआ और फिसलकर नदी की तेज धार में बह गया. ऐसी आशंका जतायी गयी कि वो बहता हुआ बिहार की सीमा में प्रवेश कर गया है. जिसके बाद अब बिहार सरकार की ओर से भी पुलिस मुख्यालय को इसकी सूचना दी गयी है. स्पेशल ब्रांच की ओर से सभी जिलों को पत्र जाने की बात मीडिया रिपोर्ट में की गयी है. जिसमें उक्त लापता रूसी नागरिक को खोजने का निर्देश है.

नेपाल में नदी में बहता हुआ लापता

लापता रूसी नागरिक का नाम पीटर रूजिन बताया जा रहा है जो विगत 16 अगस्त से लापता है. बताया जा रहा है कि पीटर नेपाल के चितवन राष्ट्रीय उद्यान में घूमने गये थे. इसी दौरान वो पास में गंटक नदी गये और नहाने लगे. नहाने के दौरान तेज धार में बहते हुए भारतीय क्षेत्र में उनके आ जाने की संभावना भी देखी जा रही है. बता दें कि गंटक नदी नेपाल के बाद प्रमुख रूप से बिहार में बहती है इसलिए बिहार में पीटर की खोज की जा रही है.

Also Read: SCO Summit LIVE: जल्द शुरू होगी बैठक,
उज्बेक राष्ट्रपति से मिले PM मोदी, बैठक से पहले ग्रुप फोटोशूट

विदेश मंत्रालय का निर्देश

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो रुसी दुतावास ने जो पत्र लिखा है उसमें पीटर की तस्वीर भी जारी की गयी है. साथ में पीटर के पासपोर्ट का भी ब्यौरा दिया गया है. इस पत्र पर भारत के विदेश मंत्रालय ने बिहार सरकार को पत्र लिखा और लापता रुसी नागरिक को खोजने को कहा. बिहार में गंटक नदी पश्चिम चंपारण, मुजफ्फरपुर, सारण और गोपालगंज से होकर बहती है. ये नदी यूपी में भी बहती है.

Published By: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें