21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Tamilnad Mercantile Bank के शेयरों की फीकी रही लिस्टिंग, BSE NSE पर जानें क्या रहा स्कोर

एनएसई पर बैंक के शेयर में 510 रुपये प्रति शेयर के इश्यू प्राइस की तुलना में करीब तीन फीसदी की गिरावट आयी. एनएसई पर बैंक का शेयर 495 रुपये पर सूचीबद्ध हुआ, जो निर्गम मूल्य से 2.94 फीसदी कम है.

Tamilnad Mercantile Bank IPO : तमिलनाड मर्केंटाइल बैंक का शेयर बृहस्पतिवार को शेयर बाजार में नुकसान के साथ लिस्ट हुआ. एनएसई पर बैंक के शेयर में 510 रुपये प्रति शेयर के इश्यू प्राइस की तुलना में करीब तीन फीसदी की गिरावट आयी. एनएसई पर बैंक का शेयर 495 रुपये पर सूचीबद्ध हुआ, जो निर्गम मूल्य से 2.94 फीसदी कम है.

वहीं, बीएसई पर यह 510 रुपये के निर्गम मूल्य पर ही सूचीबद्ध हुआ. बाद में यह 519 रुपये के ऊंचे स्तर और 487 रुपये के निचले स्तर तक गया. तमिलनाड मर्केंटाइल बैंक के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) को पिछले हफ्ते निर्गम के अंतिम दिन 2.86 गुना अभिदान मिला था. कंपनी के 831.6 करोड़ रुपये के आईपीओ के लिए मूल्य दायरा 500 से 525 रुपये प्रति शेयर रखा गया था.

निजी सेक्टर में देश के सबसे पुराने बैंकों में शामिल तमिलनाड मर्केंटाइल बैंक (Tamilnad Mercantile Bank) के शेयर 12 सितंबर को अलाॅट किये गये. जिन्हें शेयर अलॉट किये गएये, उनके डीमैट खाते में शेयर 14 सितंबर को क्रेडिट हो गये. 15 सितंबर, यानी गुरुवार को कंपनी के शेयरों की शेयर बाजार में लिस्टिंग हुई.

तमिलनाड मर्केंटाइल बैंक को जानें

तमिलनाड मर्केंटाइल बैंक की स्थापना 1921 में की गई थी. लगभग 101 साल पहले नाडर बैंक के नाम से स्थापित यह बैंक मुख्य रूप से लघु, सूक्ष्म और मध्यम आकार के व्यवसायों, कृषि और खुदरा ग्राहकों को ऋण मुहैया कराता है. बैंक की वित्तीय स्थिति की बात करें, तो 31 मार्च 2022 को बैंक की कुल संपत्ति 52858 करोड़ रुपये थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें