31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ICC Player of the Month: जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा और ऑस्ट्रेलिया की मैकग्रा को मिला आईसीसी का खास अवॉर्ड

महिलाओं के वर्ग में इस पुरस्कार के लिए रोड्रिग्स के साथ राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी और तहलिया मैकग्रा भी नामित थी. मैकग्रा ने बर्मिंघम में ऑस्ट्रेलिया को स्वर्ण पदक विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाई थी जिससे उन्हें यह पुरस्कार मिला.

भारत की जेमिमा रोड्रिग्स अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के अगस्त महीने के सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी की दौड़ में ऑस्ट्रेलिया की तहलिया मैकग्रा से पिछड़ गयी जबकि पुरुष वर्ग में जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा ने अपने दमदार प्रदर्शन से यह खिताब अपने नाम किया.

आईसीसी पुरस्कार की रसे में शामिल थी ये महिला खिलाड़ियों

महिलाओं के वर्ग में इस पुरस्कार के लिए रोड्रिग्स के साथ राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी और तहलिया मैकग्रा भी नामित थी. मैकग्रा ने बर्मिंघम में ऑस्ट्रेलिया को स्वर्ण पदक विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाई थी जिससे उन्हें यह पुरस्कार मिला. उन्होंने राष्ट्रमंडल खेलों में 57 की औसत से 114 रन बनाने के साथ 13.40 की औसत से पांच विकेट भी चटकाये. उन्होंने इस दौरान पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 78 रन बनाने के साथ तीन विकेट भी लिये.

Also Read: ICC T20 World Cup: इंग्लैंड ने अपनी टीम का किया ऐलान, इस खतरनाक बल्लेबाज को किया बाहर

आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ चुने जाने पर क्या बोली मैकग्रा

मैकग्रा ने आईसीसी द्वारा जारी विज्ञप्ति में कहा, मैं अगस्त के लिए आईसीसी सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी चुने जाने पर सम्मानित महसूस कर रही हूं क्योंकि इस समय बहुत सारे शानदार खिलाड़ी हैं जो अपने खेल में शीर्ष पर हैं.

रजा प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड जीतने वाले जिंबाब्वे के पहले खिलाड़ी

रजा इस पुरस्कार को जीतने वाले जिम्बाब्वे के पहले पुरुष खिलाड़ी हैं. इस 36 साल के खिलाड़ी को न्यूजीलैंड के मिशेल सेंटनर और इंग्लैंड के बेन स्टोक्स जैसे दिग्गज हरफनमौला के साथ नामांकन मिला था. उन्होंने कहा, मैं आईसीसी का महीने का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी पुरस्कार जीत कर सम्मानित महसूस कर रहा हूं. यह पुरस्कार जीतने वाला जिम्बाब्वे का पहला खिलाड़ी होने के कारण यह और भी खास है. रजा ने इस दौरान बांग्लादेश और भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया. बांग्लादेश के खिलाफ उनकी नाबाद 135 और नाबाद 117 रन के दम पर जिम्बाब्वे तीन मैचों की एकदिवसीय शृंखला को 2-1 से जीतने में सफल रहा. उन्होंने इसके बाद भारत के खिलाफ भी शतकीय पारी खेली. रजा ने इस दौरान अपनी स्पिन गेंदबाजी से सात विकेट भी चटकाये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें