30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

‍‍Bihar: पटना में स्मार्ट मीटर लगाने गए थे विद्युत कर्मी,महिलाओं ने झाड़ू से किया स्वागत,जाने पूरा मामला

Bihar की राजधानी में पटना में विद्युत कर्मियों का स्वागत एक गांव में झाड़ू से किया गया. बताया जा रहा है कर्मचारी पटना के सटे बिक्रम के एक गांव में स्मार्ट मीटर लगाने गए थे. इसके कारण उनकी ग्रामीणों से तीखी नोकझोंक हो गयी. बात इतनी बढ़ गयी कि महिलाओं ने झाड़ू से कर्मियों की पिटाई कर दी.

Bihar की राजधानी में पटना में विद्युत कर्मियों का स्वागत एक गांव में झाड़ू से किया गया. कर्मचारियों को बिक्रम के गांव में स्मार्ट मीटर लगाना महंगा पड़ गया. बताया जा रहा है कि मामला बिक्रम थाना क्षेत्र के इमामबाड़ा के पास का है. स्मराट मीटर लगाने गए कर्मचारियों का पहले महिलाओं को साथ तीखा नोक झोंक शुरु हुआ. इसके बाद मामला इतना बढ़ गया कि महिलाओं ने घर से झाड़ू निकाल लिया और विद्युतकर्मियों को भगाना शुरू कर दिया. मामले में अभी तक थाने में शिकायत दर्ज हुई है.

डिजिटल मीटर की स्पीड ज्यादा होने से भड़की महिलाएं

मीटर लगाने गए कर्मचारियों ने गांव के लोगों को मीटर की खासियत बतायी. इसके बाद उन्होंने मीटर के चार्ज और अन्य नियम बताए. इसके बाद महिलाएं भड़क गयीं. महिलाओं का कहना था कि वो गरीब हैं, मजदूरी करके जीवन यापन कर रही हैं. इसके बाद भी हमलोग नियमित बिजली बिल जमा कर रहे हैं. गांव के सभी घरों में डिजिटल मीटर लगा हुआ है. इसके अनुसार बिल का भुगतान किया जाता है. गांव में लोगों को औसत 200 से 300 रुपये का बिजली बिल आता है. स्मार्ट मीटर काफी तेज चलता है. ऐसे में उनका बिल काफी ज्यादा आएगा.

एसडीओ ने दर्ज करायी एफआईआर

मामले में गांव के लोगों ने बताया कि इससे पहले गांव के ही कुछ लोगों ने स्मार्ट मीटर लगाया था. मगर उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. लोगों बिजली का बिल भरते-भरते परेशान हैं. उन्होंने शिकायत की, मगर सुनने वाला कोई नहीं है. वहीं एसडीओ ललित रंजन ने बताया कि बिक्रम के इमामबाड़ा के पास मीटर लगाने गए उस दौरान लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया और इसी बीच कुछ स्मार्ट मीटर भी गायब कर दिया, जिसको लेकर के बिक्रम थाना में एक एफआईआर दर्ज कराई गई है. उन्होंने कहा कि ग्रामीणों के बीच बिजली मीटर को लेकर भ्रम है. ये अफवाह है कि मीटर के कारण बिजली बिल ज्यादा आता है. लोग जितना बिजली का इस्तेमाल करेंगे उतना ही बिल आएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें