25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

JEE एडवांस में रांची के छात्रों का कमाल, देखें तस्वीरें

JEE एडवांस के टॉप 100 में झारखंड के तीन विद्यार्थी जगह बनाने में सफल रहे. जेइइ एडवांस 2022 में सूर्यांश श्रीजन ऑल इंडिया रैंक 51 हासिल कर झारखंड टॉपर बने हैं. टॉप 100 में सूर्यांश के अलावा तनीष अग्रवाल (एआइआर 57) और आदित्य प्रकाश (एआइआर 70) ने अपनी जगह बनायी है.

Undefined
Jee एडवांस में रांची के छात्रों का कमाल, देखें तस्वीरें 8

ब्रदर्स एकेडमी के तनीश अग्रवाल जेइइ एडवांस में एआइआर 57 हासिल कर आइआइटी भुवनेश्वर के जोनल टॉपर बने हैं. इसके अलावा छह विद्यार्थियों ने 1000 और 21 विद्यार्थियों ने 10000 के भीतर रैंक हासिल किया है. रिजल्ट जारी होने के बाद विद्यार्थियों ने संस्था में केक काटकर सफलता का जश्न मनाया.

Undefined
Jee एडवांस में रांची के छात्रों का कमाल, देखें तस्वीरें 9

फिटजी रांची के 134 विद्यार्थी जेइइ एडवांस 2022 में सफल हुए हैं. छात्र सूर्यांश श्रीजन ने एआइआर 51 और आदित्य प्रकाश ने एआइआर 70 हासिल किया है. साथ ही आइआइटी भुवनेश्वर के जोनल टॉपर बने हैं. दोनों विद्यार्थी फिटजी के फोर इयर क्लारूम प्रोग्राम में शामिल थे.

Undefined
Jee एडवांस में रांची के छात्रों का कमाल, देखें तस्वीरें 10

जेइइ एडवांस में न्यूटन ट्यूटोरियल प्रालि के विद्यार्थियों ने बेहतर प्रदर्शन किया है. आकाश गिरि ने जेनरल इडब्ल्यूएस श्रेणी में ऑल इंडिया रैंक-534 हासिल किया है.

Undefined
Jee एडवांस में रांची के छात्रों का कमाल, देखें तस्वीरें 11

द पाठशाला की छात्रा समृद्धि सहाय ने जेइइ एडवांस में ऑल इंडिया रैंक 1901 हासिल किया है. 17 विद्यार्थियों ने 12000 के अंदर रैंक हासिल करने में सफल हुए हैं. संस्था के निदेशक ने कहा कि विद्यार्थियों ने बीते वर्ष की अपेक्षा बेहतर प्रदर्शन किया है.

Undefined
Jee एडवांस में रांची के छात्रों का कमाल, देखें तस्वीरें 12

चैंप स्क्वायर के छात्र शिव रत्न ने एआइआर 1314 हासिल कर संस्था के टॉपर बने हैं. शिव ने कहा कि जेइइ मेन में 2310 रैंक हासिल करने के बाद शिक्षकों के मार्गदर्शन में तैयारी में जुटा रहा़ निदेशक मनीष सिन्हा ने बताया कि इस वर्ष 76 विद्यार्थियों ने जेइइ एडवांस में सफलता हासिल की है.

Undefined
Jee एडवांस में रांची के छात्रों का कमाल, देखें तस्वीरें 13

न्यूटन क्लासेस के 49 विद्यार्थी JEE एडवांस 2022 में सफल हुए. सफल विद्यार्थियों में माधवी शर्मा, वैभव गुप्ता, सम्राट सिंह सहित कई लोग शामिल थे. इस दौरान संस्था के निर्देशक ने सफल विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की.

Undefined
Jee एडवांस में रांची के छात्रों का कमाल, देखें तस्वीरें 14

आदित्य एकेडमी के मेडिकल विंग के विद्यार्थियों ने यूजी नीट 2022 में सफलता हासिल की है. छात्रा वैष्णवी ने एआइआर 15 हासिल किया है. वहीं सूर्या (32), मणिकांत स्वामी (571), हरिश (815), देबद्रीता (2622), ऋषि (1277) आदि भी सफल रहे. सभी सफल छात्र आदित्य इंटेंसिव मेडिकल प्रोग्राम में शामिल थे. संस्था के निदेशक ने बताया कि यूजी नीट में 10 हजार रैंक के अंदर 46 विद्यार्थियों को सफलता मिली है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें