26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

January Born People Traits: जनवरी माह में जन्म लेने वाले होते हैं आदर्शवादी, जानिए इनसे जुड़ी खास बातें

January Born People Traits: साल के पहले महीने जनवरी में जन्मे लोग पैदाइशी आशावादी होते हैं. जनवरी के महीने में जन्मे लोग बहुत ज्यादा एनर्जेटिक और खुशमिजाज होने के साथ-साथ बहुत अच्छे अच्छे पार्टनर और दोस्त भी साबित होते हैं.

January Born People Traits: साल के पहले महीने यानी जनवरी में जन्म लेने वाले जातक कई मामलों में खास होते हैं. इस महीने जन्म लेने वाले जातकों में कई खूबियां तो कई दोष भी पाए जाते हैं. आइए जानते हैं जनवरी माह में जन्म लेने वाले जातक कैसे होते हैं?

आशावादी होते हैं जनवरी में जन्म लेने वाले

साल के पहले महीने में जन्मे लोग पैदाइशी आशावादी होते हैं. जनवरी के महीने में जन्मे लोग बहुत ज्यादा एनर्जेटिक और खुशमिजाज होने के साथ-साथ बहुत अच्छे अच्छे पार्टनर और दोस्त भी साबित होते हैं.

कड़ी मेहनत पर विश्वास करते हैं जनवरी में जन्म लेने वाले

यानी जनवरी में जन्म लेने वाले भाग्य की बजाय आप कड़ी मेहनत पर विश्वास करते हैं. इस वजह से अपने कार्यक्षेत्र में सफल होते हैं. काम और करियर को लेकर आपमें एक तरह की दीवानगी पाई जाती है. जनवरी माह में जन्मे जातक संस्कारी और आदर्शवादी होते हैं.

ऐसा होता है जनवरी में जन्म लेने वालों का करियर

करियर की बात करें तो इनका भविष्य काफी उज्जवल होता है क्योंकि ये लोग बहुत मेहनती होते हैं इसलिए ये अपनी मेहनत के दम पर हर क्षेत्र में ये अपना परचम लहरा सकते हैं, इसके साथ ही किस्मत के भी धनी होते हैं. इस महीने जन्म लेने वाले इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, आर्मी, चार्टेड अकांउटेंट, लेक्चररशिप या फिर सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग के क्षेत्र में कामयाबी पाते हैं. इनकी नेतृत्व क्षमता की दुनिया कायल होती है.

रोमांटिक स्वभाव की होती हैं जनवरी में जन्म लेने वाली लड़कियां

इस माह में जन्मी लड़कियां बहुत रोमांटिक और स्मार्ट होती हैं. ये अपने प्यार का इजहार खुलेआम करती हैं और ये कोई काम छुपाकर नहीं कर पाती. इनके रोमांटिक स्वभाव के कारण पार्टनर इनके दीवाने होते हैं.

जनवरी माह जन्म लेने वालों में होती हैं ये कमियां 

जनवरी माह में जन्म लेने वालों के दोषों की चर्चा करें तो ये जातक अपनी कमियों को नजरअंदाज करने वाले होते हैं. वहीं ये लोगों को पहचान नहीं पाते हैं, इसलिए धोखा खाते हैं. जल्दबाजी करते हैं और दूसरों की बात सुनने से पहले ही रिएक्ट कर देते हैं. कभी-कभी धर्मांध होने की हद तक पहुंच जाते हैं. दूसरों के समय की कद्र नहीं करते हैं.

भाग्यशाली अंक : 5, 3, 1
शुभ रंग : गहरा नीला, लाल, हल्का पीला
शुभ दिन : गुरुवार, शुक्रवार, रविवार
शुभ रत्न: गोमेद और ब्लू टोपाज (राशि के अनुसार पहनें तो ज्यादा अच्छा रहेगा)

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें