29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एक्शन में अमित शाह, नीतीश कुमार के दौरे बीच भाजपा की बड़ी बैठक, 2024 लोकसभा चुनाव का प्लान तैयार

भाजपा नेताओं की बैठक में उन 144 लोकसभा सीटों को जीतने की रणनीति को लेकर चर्चा की गई जिन पर भाजपा पिछले चुनाव में मामूली अंतर से चूक गई थी. इनमें वे निर्वाचन क्षेत्र भी शामिल हैं, जहां 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा दूसरे या तीसरे स्थान पर रही थी या जिन पर उसने कभी जीत दर्ज की ही नहीं है.

लोकसभा चुनाव में भले ही डेढ़ साल से अधिक का समय बचा हो लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अभी से अपनी तैयारियों और रणनीति को अमली जामा पहनाना शुरु कर दिया है. इसी कड़ी में मंगलवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महासचिव बी एल संतोष ने दिल्ली में बड़ी बैठक की. जिसमें 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर मेगा प्लान तैयार किया गया.

144 लोकसभा सीटों के लिए भाजपा की विशेष तैयारी

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक भाजपा नेताओं की बैठक में उन 144 लोकसभा सीटों को जीतने की रणनीति को लेकर चर्चा की गई जिन पर भाजपा पिछले चुनाव में मामूली अंतर से चूक गई थी. इनमें वे निर्वाचन क्षेत्र भी शामिल हैं, जहां 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा दूसरे या तीसरे स्थान पर रही थी या जिन पर उसने कभी जीत दर्ज की ही नहीं है. इन सीटों को समूहों में बांटा गया है और प्रत्येक समूह का प्रमुख एक केंद्रीय मंत्री को नियुक्त किया गया है.

एक्शन राहुल गांधी और नीतीश कुमार

भाजपा की बड़ी बैठक से पहले कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक्शन में आ गये हैंबिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली में विपक्षी नेताओं से मुलाकात कर आगामी लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा विरोधी सभी दलों को एकजुट करने की कोशिशों में लगे हैं. तो दूसरी ओर राहुल गांधी की बुधवार को भारत जोड़ो यात्रा आरंभ होने वाली है.

भाजपा की बैठक में ये भी रहे शामिल

भाजपा मुख्यालय में हुई इस बैठक में पीयूष गोयल, धर्मेंद्र प्रधान, नरेंद्र सिंह तोमर, स्मृति ईरानी, गिरिराज सिंह, अश्विनी वैष्णव, भूपेंद्र यादव, अनुराग ठाकुर, किरेन रीजीजू, जी किशन रेड्डी सहित कुछ अन्य केंद्रीय मंत्रियों ने हिस्सा लिया. सूत्रों के मुताबिक बैठक के दौरान इन मंत्रियों ने अपने प्रभार वाले निर्वाचन क्षेत्रों पर एक विस्तृत रिपोर्ट पेश की. सूत्रों ने बताया कि मंत्रियों ने लगभग सभी निर्वाचन क्षेत्रों का दौरा किया है और चुनावी रूप से महत्वपूर्ण जानकारी एकत्र की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें