26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand News : CCTV से अपराध व ट्रैफिक की होगी निगरानी, जमशेदपुर शहर में बनेगा कंट्रोल कमांड सेंटर

Jharkhand News : जमशेदपुर शहर में आपराधिक गतिविधियों की रोकथाम और यातायात नियमों का अनुपालन सुनिश्चित कराने के लिए कई स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाये जायेंगे. इंटीग्रेटेड ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम से इन कैमरों को जोड़ दिया जायेगा. उनकी निगरानी कंट्रोल कमांड सेंटर से होगी.

Jharkhand News : जमशेदपुर शहर में आपराधिक गतिविधियों की रोकथाम और यातायात नियमों का अनुपालन सुनिश्चित कराने के लिए कई स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाये जायेंगे. इंटीग्रेटेड ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम से इन कैमरों को जोड़ दिया जायेगा. उनकी निगरानी कंट्रोल कमांड सेंटर से होगी. इससे चौक-चौराहों व प्रमुख स्थानों पर वाहनों का नियंत्रण करना आसान होगा तो आपराधिक घटना और दुर्घटनाओं के समय जिम्मेदार की पहचान की जा सकेगी. इस योजना को लेकर जमशेदपुर समाहरणालय स्थित एनआइसी कक्ष में एसडीओ संदीप कुमार मीणा, एडीएम लॉ एंड ऑर्डर नंद किशोर लाल, जेएनएसी के विशेष पदाधिकारी संजय कुमार, जुगसलाई नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी जगदीश यादव समेत अन्य पदाधिकारियों ने मंथन किया. इस दौरान एजेंसी के प्रतिनिधियों ने प्रेजेंटेशन के माध्यम से सीसीटीवी लगाने व उसके उपयोग से जुड़ी तकनीकी पहलुओं की जानकारी प्रशासनिक पदाधिकारियों को दी.

जमशेदपुर में सीसीटीवी से अपराध व ट्रैफिक की निगरानी की तैयारी की जा रही है. इसके लिए कंट्रोल कमांड सेंटर बनेगा. इसससे ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले भी आसानी से पकड़े जायेंगे. किसी चौराहे पर जाम की स्थिति को कंट्रोल से देखकर ट्रैफिक को डाइवर्ट किया जा सकेगा. योजना के क्रियान्वयन के लिए शहर में ऑप्टिकल फाइबर केबुल बिछाये जायेंगे. यह कार्य बीएसएनएल एवं एयरटेल के सहयोग से होगा.

Also Read: Jharkhand News : रेल पुलिस में दूर होगी अफसरों की कमी, अपराधियों पर कसी जायेगी नकेल, बोले-डीजी अनिल पालटा

इस योजना को लेकर जमशेदपुर समाहरणालय स्थित एनआइसी कक्ष में एसडीओ संदीप कुमार मीणा, एडीएम लॉ एंड ऑर्डर नंद किशोर लाल, जेएनएसी के विशेष पदाधिकारी संजय कुमार, जुगसलाई नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी जगदीश यादव, मानगो नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी सुरेश यादव, डीएसपी सीसीआर अनिमेष गुप्ता, डीआइओ किशोर प्रसाद, टाटा स्टील के अमित सिंह ने घंटों मंथन किया. बैठक में एजेंसी के प्रतिनिधियों ने प्रेजेंटेशन के माध्यम से सीसीटीवी लगाने व उसके उपयोग से जुड़ी तकनीकी पहलुओं की जानकारी प्रशासनिक पदाधिकारियों को दी.

Also Read: Tata Steel ‍Bonus 2022: टाटा स्टील में पुराने फॉर्मूले पर समझौता, तो 20% मिल सकता है बोनस, कब होगी घोषणा

Posted By : Guru Swarup Mishra

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें