27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हिजाब पहनकर ओणम मनाती छात्राओं का वीडियो वायरल, कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी किया इसे लाइक

hijab controversy : ट्वीट को लाइक करने वालों में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर भी शामिल हैं. उनकी पार्टी के सहयोगी और वंडूर से विधायक एपी अनिल कुमार ने वीडियो को अपने फेसबुक पेज पर साझा किया.

हिजाब पर विवाद का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. दरअसल वीडियो उत्तरी केरल के मल्लपुरम जिले के वंडूर इलाके का है. यहां एक स्कूल में हिजाब पहनकर ओणम का त्योहार मनाती छात्राओं का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चला है जिसपर लोगों की लगातार प्रतिक्रिया आ रही है.

इस वीडियो की बात करें तो इसे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने भी ट्विटर पर ‘लाइक’ किया है. वीडियो को विभिन्न सोशल मीडिया मंचों पर खूब देखा जा रहा है. वीडियो में यहां के वंडूर सरकारी कन्या उच्च माध्यमिक विद्यालय की हिजाब लगाए हुए कुछ छात्राएं साड़ी पहनकर अपने स्कूल की अन्य छात्राओं के साथ संगीत की धुन पर नृत्य करते हुए ओणम समारोह में हिस्सा लेती नजर आ रही हैं.

https://twitter.com/ashoswai/status/1566113302433783808
सोशल मीडिया पर सराहना

सोशल मीडिया पर हजारों लोग इसकी सराहना कर रहे हैं और कुछ लोगों ने इसकी तुलना पड़ोसी राज्य कर्नाटक में हिजाब विवाद से भी की है, जहां कुछ संस्थानों में हिजाब पहनने वाली लड़कियों को संस्थान में प्रवेश से वंचित कर दिया गया था. कॉमरेड महाबली के नाम से एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने ट्वीट किया, वंडूर हायर सेकेंडरी स्कूल, मलप्पुरम में ओणम उत्सव…उन लोगों को समर्पित जो कहते हैं कि ओणम एक हिंदू त्योहार है और हमारे पड़ोसी राज्य को समर्पित जिसने हिजाब पहनने वाली लड़कियों को शिक्षा से वंचित किया.

Also Read: अलीगढ़ में हिंदी, हिजाब, राष्ट्रगान को लेकर नर्सरी की बच्ची को स्कूल से निकाला, जांच हुई शुरू
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने किया लाइक

उक्‍त ट्वीट को लाइक करने वालों में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर भी शामिल हैं. उनकी पार्टी के सहयोगी और वंडूर से विधायक एपी अनिल कुमार ने वीडियो को अपने फेसबुक पेज पर साझा किया. स्वीडन के उप्साला विश्वविद्यालय में शांति और संघर्ष शोध के प्रोफेसर होने का दावा करने वाले अशोक स्वैन नामक एक उपयोगकर्ता ने ट्वीट किया, केरल के एक स्कूल में हिजाब पहनी मुस्लिम लड़कियां ओणम मना रही हैं – ओणम केरल के लोगों का फसल कटाई का त्योहार है. यह केवल हिंदुओं का त्योहार नहीं, जैसा कि हिंदू दक्षिणपंथी दावा करते हैं।” इस पोस्ट को भी हजारों लोगों ने ‘लाइक’ किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें