25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बकाया जल्दी चुकाने का मिला इनाम, शेयर बाजार में Vodafone Idea के शेयर में उछाल, जानिए कितना बढ़ा भाव

Vodafone Idea: वोडाफोन-आइडिया के शेयर में आज यानी सोमवार को जोरदार उछाल देखने को मिला है. वीआई (वोडाफोन-आइडिया) के शेयर में 3.91 फीसदी की बढ़त देखने को मिली. आज एनएससी पर कंपनी का शेयर 9.30 रुपये पर कारोबार करता नजर आया.

Vodafone Idea: लम्बे समय से घाटे में चल रही वोडाफोन-आइडिया (Vodafone Idea) ने एसबीआई से अपने अल्कालीन ऋण का भुगतान कर दिया है. बता दें, कंपनी के पास स्टेट बैंक का करीब 2700 करोड़ रुपये का अल्पकालीन लोन था जिसे वोडाफोन आइडिया ने चुका दिया है. कंपनी ने यह कदम स्टेट बैंक ऑफ इंडिया एन काम उधारदाताओं के विश्वास को बढ़ाने के लिए उठाया है. वहीं, कर्ज चुकाने का असर सोमवार को शेयर बाजार में नजर आया जब कंपनी के शेयर के भाव में इजाफा दर्ज किया गया.

सोमवार को शेयर में आया उछाल: वोडाफोन-आइडिया के शेयर में आज यानी सोमवार को जोरदार उछाल देखने को मिला है. वीआई (वोडाफोन-आइडिया) के शेयर में 3.91 फीसदी की बढ़त देखने को मिली. आज एनएससी पर कंपनी का शेयर 9.30 रुपये पर कारोबार करता नजर आया. एक समय में इसके शेयर का भाव 9.45 रुपये के उच्च स्तर पर भी पहुंच गया था. जो 5 फीसदी की बढ़त है.

कर्ज में है कंपनी: गौरतलब है कि जून के अंत में वोडाफोन आइडिया का शुद्ध कर्ज 1.98 लाख करोड़ रुपये से अधिक का था, इसके स्थगित स्पेक्ट्रम भुगतान बकाया 1.16 लाख करोड़ रुपये से अधिक और बैंकों और वित्तीय संस्थानों से ​​15,200 करोड़ का कर्ज था. इसके नकद और नकद समकक्ष 860 करोड़ थे.

आत्मविश्वास बढ़ाने वाला है कर्ज का भुगतान: बता दें, आर्थिक तंगी से जूझ रहे वोडाफोन आइडिया कुछ शीर्ष ऋणदाताओं का कहना है कि जिस तरह से कंपनी ने एसबीआई का कर्ज चुकाया है. उससे कंपनी को लेकर एक पॉजिटिविटी बढ़ी है. इस भुगतान से अन्य ऋणदाताओं का भी आत्मविश्वास बढ़ेगा. वहीं, इसका सीधा असर आज के शेयर बाजार में भी नजर आया है. कंपनी के शेयर में अच्छा खासा इजाफा हुआ है.

Also Read: Post Office Scheme: पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम में पांच साल में मिलेगा करीब 14 लाख रुपये, टैक्स में भी छूट

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें