25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मनीष सिसोदिया ने अफसर के सुसाइड को अपने केस से जोड़ा, CBI बोली- जांच से ध्यान हटाने का प्रयास

CBI on Manish Sisodia: सीबीआई ने मनीष सिसोदिया के आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि यह बयान दिल्ली में चल रही आबकारी नीति मामला की जांच से ध्यान हटाने का प्रयास है.

CBI on Manish Sisodia: सीबीआई ने सोमवार 5 सितंबर को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री का बयान दिल्ली में चल रही आबकारी नीति मामला की जांच से ध्यान हटाने का प्रयास है. सीबीआई ने कहा कि एजेंसी के उप कानूनी सलाहकार की कथित आत्महत्या पर मनीष सिसोदिया का बयान भ्रामक है और जांच से ध्यान हटाने का प्रयास है. बता दें कि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री दिल्ली आबकारी नीति से संबंधित प्राथमिकी में आरोपी है और उन्होंने आरोप लगाया था कि सीबीआई में उप कानूनी सलाहकार जितेंद्र कुमार की आत्महत्या से मृत्यु हो गयी क्योंकि उन पर मनीष सिसोदिया के खिलाफ मजबूत झूठा मामला बनाने के लिए दबाव डाला गया था.

सुसाइड नोट में किसी को नहीं ठहराया जिम्मेदार- दिल्ली पुलिस

सीबीआई ने मनीष सिसोदिया के इस आरोप का खंडन करते हुए कहा कि अधिकारी जितेंद्र कुमार किसी भी तरह से इस मामले की जांच से जुड़े नहीं थे. साथ ही सीबीआई ने बताया कि जितेंद्र कुमार अभियोजन के प्रभारी उप कानूनी सलाहकार थे और वो उन अभियोजकों की निगरानी कर रहे थे जो दिल्ली में पहले से चार्जशीट किये गये मामलों की सुनवाई कर रहे थे. बता दें कि इस मामले की जांच दिल्ली पुलिस कर रही है और दिल्ली पुलिस के अनुसार अधिकारी जितेंद्र कुमार के सुसाइड नोट में उसकी मौत के लिए किसी को जिम्मेदार नहीं ठहराया है.

अपने घर में मृत पाए गए थे उप कानूनी सलाहकार जितेंद्र कुमार

सीबीआई ने कहा कि मनीष सिसोदिया का बयान दिल्ली आबकारी नीति मामले में चल रही जांच से ध्यान हटाने का एक प्रयास है और अधिकारी की मौत की जांच की कार्यवाही में हस्तक्षेप करने की कोशिश है. बता दें कि सीबीआई में उप कानूनी सलाहकार के तौर पर तैनात 48 वर्षीय जितेंद्र कुमार एक सितंबर को दक्षिणी दिल्ली स्थित अपने घर में मृत पाए गए थे. इसके बाद दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एक संवाददाता सम्मेलन में यह आरोप लगाया था कि जितेंद्र कुमार पर गलत मामला बनाने और उन्हें गिरफ्तार करने की मंजूरी देने का दबाव डाला जा रहा था जिस कारण उन्होंने आत्महत्या कर ली.

Also Read: Manish Sisodia CBI Raids: दिल्ली में शराब पर बवाल, क्या मनीष सिसोदिया गिरफ्तार होंगे?

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने भी बयान को बताया था भ्रामक

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने भी मनीष सिसोदिया के इस बयान को भ्रामक बताया था और कहा था कि सिसोदिया दिल्ली आबकारी नीति मामले की जांच से ध्यान हटाने की कोशिश कर रहे है. सीबीआई ने भी आज इस बयान का खंडन करते हुए कहा कि जितेंद्र कुमार मामले की जांच नहीं संभाल रहे थे और मनीष सिसोदिया दिल्ली आबकारी नीति मामले में अपनी संलिप्तता को हटाने की कोशिश कर रहे थे, जिसे उन्होंने पहले भी आजमाया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें